मोदी की जीत पर,ट्रंप ने कहा: भारतीय भाग्यशाली है जो उन्हे मोदी मिला

0
56

जयपुर।सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में मोदी की जीत पर सभी देशों के प्रतिनिधियों ने मोदी को जीत की शुभकामनाएं दी है।हर कोई प्रधानमंत्री मोदी की ऐतिहासिक जीत से अभिभूत है।


संयुक्त राष्ट्र संघ अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड़ ट्रंप ने मोदी को पहले ट्वीट कर लोक सभा चुनाव2019 के जीत की बधाई दी और फिर बाद में फोन कर मोदी को उनकी ऐतिहासिक जीत की हार्दिक शुभकामनाएं दी और कहा कि,’भारत के लोग भाग्यशाली है क्योंकि उन्हे मोदी मिला,उनका नेतृत्व मोदी के हाथो में है।मोदी एक महान नेता व एक अच्छे इंसान है।


उन्होने व्हाइट हाउस में पत्रकारो से कहा कि भारत और अमेरिका अपने रिश्तों को आगे बढाना चाहते है।ट्रंप ने मीडियो को बताया कि,’मैंने मोदी से बात कर,उन्हे पूरे अमेरिका की तरफ से बधाई दी। उन्हे चुनाव में महान सफलता मिली है। वह मेरे दोस्त है भारत और अमेरिका के बीच बेहतर रिश्ते है।


मोदी को उनकी जीत पर विदेशो से इनमें रूस,चीन व इजाइल और पाकिस्तान सहित कई देशों के प्रतिनिधियो ने शुभकामनाएं भेजी है।क्योंकि मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने 543 सीटों में 303 सीटे जीत कर ऐतिहासिक रिकॉर्ड कायम किया है साथ ही प्रधनमंत्री मोदी दुनिया के ऐसे प्रथम प्रधानमंत्री है जिन्होने जीसटी लगाने व नोंट बंदी करने के बावजूद भी दोबारा सता में आसींन हुए।


व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया है कि,भारत और अमेरिका के नेता जापान के ओसाक शहर में होने वाले जी—20 के समिट सम्मेलन में शामिल होंगे।जी—20 समिट सम्मेलन इसी वर्ष 28 व29 जून 2019 को जापान में होगा।इसमें भारत,अमेरिका व जापान मुक्त हिन्द प्रशान्त क्षेत्र को लेकर चर्चा करेंगे।


मोदी ने ट्रंप को धन्यवाद देते हुए लिखा है कि,’यह जीत देश के 1.3 अरब लोगो की आकांक्षाओ का प्रतिनिधित्व करती है।मैं आपके साथ​ व्दिपक्षीय संबंधो के लिए काम करने के लिए उत्सुक हूॅ,जो वैश्विक शांति व समृद्धि के लिये अच्छा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here