एक से अधिक पार्टनर रखने पर लड़कियों के बॉडी का ये पार्ट हो जाता है बड़ा

0
183

जयपुर। आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए एक ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं जिसके बारे में सायद आप पहले नहीं जानते होंगे। अपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी महिलाओं के हिफ्स के साइज को लेकर यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स शोधकर्ताओं ने एक शोध किया है। इस शोध में शोधकर्ता ने कहा हैं कि महिलाओं के हिप्स बच्चे के जन्म के बाद ज्यािदा फैल जाते हैँ। आपकी जानकारीक लिए बता दें कि इस शोध में शोधकर्ताओं ने 18 से 26 साल की कुल 148 महिलाओं पर सर्वे किया था। इन सभी महिलाओं का कम से कम एक सेक्सुअल पार्टनर था।

तथा इस शोध में इन महिलाओं से इनकी सेक्स हिस्ट्री पर भी कई सवाल किए गए। तथा उनकी वर्जिनिटी खोने की उम्र के बारे में भी सबाल किए गए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस रिसर्च में शोधकर्ताओं ने इन महिलाओं से इनके सेक्स पार्टनर्स की संख्या तथा साथ ही कितनों के साथ वे सेक्सुअल रिलेशनशिप बना चुकी हैं इस संबंध में भी सवाल पूछे गए। इस शोध के बाद शोधकर्ताओं ने पाया कि जिन महिलाओं ने ज्यादा वन नाइट स्टैंड किए थे उनके हिप्स बहुत बड़े थे। शोधकर्ताओं ने ये भी पाया कि जिन महिलाओं के सेक्सुअल पार्टनर अक्सर बदलते रहते थें। उनके हिप्स बाकियों के मुकाबले 2 सेंटीमीटर यानी 0.8 इंच ज्यादा बड़े थे।

इस रिसर्च के मुख्य शोधकर्ता प्रोफेसर कोलिन ने बताया कि जिन महिलाओं के ज्यादा सेक्सर पार्टनर्स होते हैं उन महिलाओं के हिप्स बड़े होते हैं। तथा बड़े हिप्स वाली महिलाओं को बर्थ प्रोसेस में भी आसानी होती है। जिन महिलाओं के हिप्स बड़े होते हैं उन महिलाओं को बच्चों को जन्म देने के प्रोसेस में होने वाली इंजरी होने की आंशका भी बहुत कम हो जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here