Omg: पानी में भी दौड़ती है ये बाइक

जयपुर। आज के समय में एक से बढ़कर एक बाइक्स और स्कूटर्स आ चुके हैं जो अत्याधुनिक फीचर्स से लैस हैं। हालांकि ये सभी बाइक्स और स्कूटर्स सड़क यानी जमीन पर ही दौड़ते हैं।

0
96

जयपुर। आज के समय में एक से बढ़कर एक बाइक्स और स्कूटर्स आ चुके हैं जो अत्याधुनिक फीचर्स से लैस हैं। हालांकि ये सभी बाइक्स और स्कूटर्स सड़क यानी जमीन पर ही दौड़ते हैं। लेकिन क्या आपने एक ऐसी बाइक या स्कूटर के बारे में देखा या सुना है जो जमीन या सड़क के साथ ही पानी पर भी दौड़ती है। जी हां, अब एक ऐसी अनोखी बाइक भी आ चुकी है जो सड़क के साथ ही पानी पर भी दौड़ती है।

बिस्की जमीन के साथ ही पानी पर चलने वाली इस बाइक को गिब्स नामक कंपनी ने तैयार किया है। इस अनोखी बाइक का नाम बिस्की रखा गया है। यह सिंगल सीटर बाइक है यानी इस पर एक ही व्यक्ति बैठकर सवारी कर सकता है। यह अपने आप में एक खास किस्म का दुपहिया वाहन है जो कि एक बटन भर के दबाने से जेट स्की में बदल जाता है और पानी पर भी दौड़ने लगता है।

बाइक की सड़क पर टॉप स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटा है। वहीं, पानी में भी यह 60 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड के साथ दौड़ती है। यह 2 सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लैस है जो 55बीएचपी का पावर जनरेट करता है। इस बाइक में आराम का खास ध्यानरखते हुए बेहतरीन सस्पेंशन दिया गया है। इसके फ्रंट और रियर व्हील में हाइड्रॉलिक डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। इसके व्हीलबेस 1980एमएम और ग्राउंड क्लियरेंस 150एमएम का है। इसका वजन महज 348 किलोग्राम है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here