OMG: हो सकता है महबूबा मुफ्ती का राजनैतिक भविष्य खत्म

जम्मू कश्मीर की राजनीति में नया मोड़ आता जा रहा है। जहां एक तरफ पीडीपी और भाजपा का गठबंधन टूट चुका है। तो इस गठबंधन टुटने के साथ ही जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती का राजनैतिक भविष्य खतरे में आ गया है।

0
239

जयपुर. जम्मू कश्मीर की राजनीति में नया मोड़ आता जा रहा है। जहां एक तरफ पीडीपी और भाजपा का गठबंधन टूट चुका है। इस गठबंधन टुटने के साथ ही जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती का राजनैतिक भविष्य खतरे में आ गया है।


गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में पीडीपी के चार विधायकों ने महबूबा मुफ्ती के खिलाफ विरोध का बिगुल बजा दिया है। ऐसे में इन विधायकों का कहना है कि अभी 14 विधायक और पीडीपी से अलग हो सकते है। यदि ऐसा हुआ तो महबूबा मुफ्ती के लिए परेशानी का सबक हो सकता है।

गौरतलब है कि जब से जम्मू कश्मीर में गठबंधन सरकार गिरी है। तभी से ही पीडीपी के विधायक असंतोष जाहिर करने लगे है। हालांकि इन विधायकों ने दावा किया है अभी 14 विधायक और पार्टी से अलग हो सकते है। ऐसे में इनका कहना है कि या तो वे नई पार्टी का निर्माण करेंगे या किसी अन्य पार्टी में शामिल होंगे। लेकिन मीडिया रिपोर्टो की माने तो ये विधायक भाजपा से हाथ मिला सकते है।

आपको बता दे कि गठबंधन गिरने के साथ ही पार्टी के नेताओं और विधायकों ने महबूबा मुफ्ती पर परिवारवाद का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा ​है कि साढे तीन साल तक सीएम रहने के तक महबूबा मुफ्ती ने सिर्फ परिवारवाद को बढ़ावा दिया है।

गौरतलब है कि पीडीपी के जादीबाल, अबीद अंसारी, इमरान रजा अंसादी सहित चार विधायक है। इन चारो विधायकों ने दावा किया है पार्टी के 14 विधायक और पार्टी से अलग हो सकते है। ऐसे में महबूबा के सामने सबसे बडी चुनौती पार्टी को टुटने से बचाने की हो गई है। हालांकि इन विधायकों ने कुछ दिन पहले ही पार्टी से अलग होने की घोषणा कर दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here