OMG – शादी के अगले दिन ही यहां लड़कियां शुरू कर देती हैं वेश्यावृत्ति, अगर ना करें तो हो जाती है बर्बाद

0
186

जयपुर, हमारा देश दुनिया की नजर मे बहुत तरक्की कर रहा है जिसके चलते सभी देशों की नजर भारत पर टिकी हुई हैं। वहीं और हमारे समाज का एक हिस्सा आज भी कई तरह की गंदगी में डूबा हुआ है। जो सभी के लिए चिंता का विषय है। समाज के कुछ हिस्सों में तो आज भी ऐसी परंपराए प्रचलित है जिनके नाम पर महिलाओं की जिंदगी नर्क के समान होती है। हालांकि हमारे देश की महिलाओं ने नया मुकाम हांसिल कर लिया है. लेकिन फिर भी कुछ जगहों पर महिलाओं के साथ अन्याय किया जाता है।

आपको ये सुनकर हैरानी होगी कि आधुनिक दौर में भी हमारे समाज मे एक ऐसा समुदाय है, जहां बेटियों का पालन-पोषण कर उन्हें बेच दिया जाता है। यह परिजनों तक ही सीमित नहीं होता है।के बाद  ससुराल मे भी इनसे मानवता को शर्मसार कर देने वाला कृत्य कराया जाता है। मामला दिल्ली के नजफगढ में रहने वाले एक समुदाय से जुड़ा हुआ है। जहां लड़की के ससुराल वाले ही उससे वेश्यावृति करवाते हैं। दोस्तों यहां पर इस समुदाय को परना के नाम से जाना जाता है।

खबरों के अनुसार यह समुदाय प्रेमनगर बस्ती में के आसपास रहता है। यह गौरखधंधा पीढियों से चला आ रहा है। चौंकाने वाली बात तो यह है कि यहां पर हर लड़की को वेश्यावृति करनी ही पड़ती है यहीं इनकी जिंदगी का कड़वा सच है। अगर कोई महिला इसके लिए मना करती है तो उस पर कई तरह के अत्याचार किए जाते हैं।

यहां तक की उन्हें जान से भी मार दिया जाता है। चौंकाने वाली सच्चाई यह है कि इस काम मे लड़की को उसके मां बाप ही डालते हैं। इन लड़कियों की कम उम्र में ही शादी कर दी जाती है। इतना ही नहीं इन्हें पैदा होनें के कुछ समय बाद ट्रेनिगं के लिए दलालों को दिया जाता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here