Omg:16 दिन की नवजात ने निकाले दांत

जयपुर। हरियाणा के जींद में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। यहां 16 दिन की नवजात ने दांत निकाल लिए है।

0
41

जयपुर। हरियाणा के जींद में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। यहां 16 दिन की नवजात ने दांत निकाल लिए है। ये चमत्कार देखकर डॉक्टरों के भी होश उड़ गए। नागरिक अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. रमेश पांचाल ने एक 16 दिन की बच्ची के मुंह से निया नेटल दांत निकाले। बच्ची की हालत ठीक है। डॉ. रमेश पांचाल के मुताबिक एक माह में इस प्रकार का तीसरा केस है।

मेन बाजार निवासी राकेश कुमार ने बताया कि उसके यहां 16 दिन पहले ही बच्ची ने जन्म लिया था। शुरू में ठीक था, लेकिन पिछले तीन-चार दिन से बच्ची ने दूध पीना बंद कर दिया और जब वह दूध पीती तो मां के स्तन को काट रही थी। पहले तो ध्यान नहीं दिया, लेकिन हर बार ऐसा होने लगा। कहीं कोई परेशानी तो नहीं इस आशंका से बच्ची का मुंह देखा गया तो दो दांत देखकर हम सभी के होश उड़ गए। हम डर गए और बच्ची को अस्पताल ले गए।

राकेश ने बताया कि डॉ. रमेश पांचाल भी दांत देखकर दंग रह गए। फिर उन्होंने दांतों को निकाल दिया है और बच्ची अब स्वस्थ है। वहीं डॉक्टर का कहना है कि यह मामला रेयर होता है। करीब दस हजार बच्चों में एक बच्चे को यह दिक्कत होती है। डॉ. रमेश पांचाल ने बताया कि यदि बच्चा दूध नहीं पीये तो एक बार उसका मुंह को जरूर देख लें। क्योंकि जब बच्चा गर्भ में होता है, तभी उसके दांत आ जाते हैं। यह दांत कई बार खुद ही टूट कर गले में फंस जाते हैं। इससे बच्चे को खतरा हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here