Odisha सरकार ने 464.72 करोड़ रुपये की 4 परियोजनाओं को मंजूरी दी

0

ओडिशा सरकार ने मंगलवार को 464.72 करोड़ रुपये की चार औद्योगिक परियोजनाओं को मंजूरी दी। मुख्य सचिव असित त्रिपाठी की अध्यक्षता वाली राज्यस्तरीय एकल खिड़की मंजूरी प्राधिकरण (एसएलएसडब्ल्यूसीए) ने धातु और खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्रों की परियोजनाओं को सैद्धांतिक मंजूरी प्रदान की।

एक अधिकारी ने बताया कि इन चार औद्योगिक परियोजनाओं से राज्य में 873 रोजगार के अवसर पैदा होने की उम्मीद है।

गैलक्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा शुरू की गई 72,000 क्यूबिक मीटर की वार्षिक क्षमता के साथ एक मध्यम घनत्व फाइबरबोर्ड (एमडीएफ) विनिर्माण सुविधा को एसएलएसडब्ल्यूसीद्वारा अनुमोदित किया गया है।

इसने खोरदा जिले के मालीपाड़ा में स्थापित की जाने वाली परियोजना के लिए 93 करोड़ रुपये का निवेश करने का प्रस्ताव रखा है, जो 310 से अधिक व्यक्तियों के लिए रोजगार के संभावित अवसर पैदा करेगी।

इसके अलावा 151.72 करोड़ रुपये के निवेश के साथ खोरदा और नयागढ़ में एक्स्ट्रा-न्यूट्रल अल्कोहल (ईएनए)/इथेनॉल और चार मेगावॉट के कोजेनरेशन पावर प्लांट के निर्माण के लिए 120 केएलपीडी ग्रेन बेस्ड डिस्टिलरी यूनिट को मंजूरी मिली है। यह 300 से अधिक व्यक्तियों के लिए रोजगार के संभावित अवसर पैदा करेगी।

सरकार ने 120 करोड़ रुपये के निवेश के साथ 1.6 एमटीपीए क्षमता का एक पेलेट प्लांट स्थापित करने के लिए सुंदरगढ़ के लाठीकाता में एनवायरोकेयर इंफ्रासोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड की नई इकाई के एक प्रस्ताव को भी मंजूरी दी। यह 195 से अधिक व्यक्तियों के लिए रोजगार के संभावित अवसर पैदा करेगी।

राज्य ने फरवरी, 2020 से 54,131 से अधिक व्यक्तियों के लिए रोजगार के संभावित अवसरों के साथ 1,19,214.72 करोड़ रुपये के नए निवेश को आकर्षित किया है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleImran Khan: आमिर खान के भांजे इमरान खान ने अभिनय की दुनिया से कहा अलविदा, ये है प्लान
Next articleBihar : मंत्रिमंडल में अल्पसंख्यकों को प्रतिनिधित्व नहीं मिलने पर विपक्ष ने उठाए सवाल
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here