NZ VS IND :वेलिंग्टन टेस्ट के दूसरे दिन रहाणे – पंत के पास है चमकने का पूरा मौका

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट मैच में पहले दिन 122 रनों पर पांच विकेट गंवाने के बाद टीम इंडिया मुश्किल में फंस गई है। यही नहीं अब दूसरे दिन अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत पर ही टीम का दारोमदार रहने वाला है।

मैच का पहला दिन बारिश से प्रभावित रहा और 55 ओवर का खेल हुआ पर टीम इंडिया के पांच बल्लेबाज़ बुरी तरह फ्लॉप हुए । जिसमें पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी और विराट कोहली का नाम शामिल रहा है । मैच के पहले दिन स्टंप तक भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे (38) और ऋषभ पंत(10) नाबाद रहे हैं । खेल के दूसरे दिन रहाणे और पंत की जोड़ी ही टीम इंडिया की पारी को आगे लेकर जाएगी।

अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत पर भारतीय पारी की बड़ी जिम्मेदारी और उनके बीच बड़ी साझेदारी होना बेहद ज्यादा जरूरी हो जाता है तब जाकर ही भारतीय टीम का स्कोर 300 के पार जा सकता है। न्यूजीलैंड की ओर से घातक गेंदबाज़ी जारी और काईल जैमीसन ने ही पहले दिन 3 विकेट चटकाए, अब वह दूसरे दिन भी भारतीय बल्लेबाज़ों पर हावी हो सकते हैं।

भारतीय टीम को अब संभलकर खेलना होगा क्योंकि उसके पास विकेट नहीं हैं। भारतीय टीम अगर वेलिंग्टन टेस्ट मैच में जल्द सिमट जाती है तो यह बात उसकी हार का बड़ा कारण बन सकती है। वैसे भी कीवी टीम के हौसले बुलंद हैं, उसने भारत को वनडे सीरीज में तो मात दी ही अब वह टेस्ट सीरीज पर भी कब्जा करना चाहेगी। टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल भी बड़ा रोमांचक और कांटे की टक्कर का हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here