लोकसभा टिकट मिलने पर नुसरत, मिमी सोशल मीडिया पर छाईं

0
36

बंगाली अभिनेत्रियों मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां ने हो सकता है अपने अभिनय और नृत्य से कईयों का दिल जीता होगा, लेकिन आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस द्वारा दोनों को पश्चिम बंगाल में उम्मीदवार बनाए जाने के बाद सोशल मीडिया पर एक आभाषी भूचाल सा आ गया है। फेसबुक, ट्विटर और वाट्सअप में मेमे, जोक्स(क्रूर और मजाकिया), बयानों और लाइक्स की बाढ़ आ गई है। दोनों अभिनेत्रियों को कुछ नागरिकों द्वारा ट्रोल भी किया गया, जिन्होंने दोनों के फिल्मी जीवन के परिधानों के मेमे को पोस्ट किया।

बंगाल की जलपाईगुरी की रहने वाली चक्रवर्ती दक्षिण कोलकाता के जाधवपुर से चुनाव लड़ेंगी, वहीं 2011 में अभिनेत्री के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने वाली नुसरत जहां उत्तरी 24 परगना जिले के बशीरहाट से चुनाव लड़ेंगी।

उम्मीदवारों के बारे में मंगलवार को घोषणा होने के बाद, जहां ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ट्वीट को रिट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह बहुत खुश और गौरवान्वित हैं कि तृणमूल की 41 प्रतिशत उम्मीदवार महिला हैं।

इस ट्वीट को 2000 से ज्यादा लोगों ने पसंद किया और 400 बार रिट्वीट किया। कईयों ने उन्हें नई पारी के लिए शुभकामनाएं दी।

कई लोगों ने चक्रवर्ती को एक अच्छी अभिनेत्री बने रहने के लिए राजनीति से दूर रहने की सलाह दी।

वहीं कुछ लोग बनर्जी के कदम से खुश नजर नहीं आए।

एक यूजर्स ने कहा, ‘जादवपुर चुनाव क्षेत्र से मिमी चक्रवर्ती का खड़ा होना राजनीतिक और साहित्यिक दिग्गजों का अपमान है। जादवपुर अतीत में हाई-प्रोफाइल राजनीतिक टक्कर का एक गढ़ रहा है जहां दिवंगत सोमनाथ चटर्जी जैसे दिग्गज, बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य और यहां तक कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने भी चुनाव लड़ा है। उसे किस प्रकार का राजनीतिक अनुभव है।”

एक और यूजर्स ने दोनों अभिनेत्रियों के मूवी के आइटम सांग में डांस करने का फोटो पोस्ट किया और बनर्जी के निर्णय की आलोचना की।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस


SHARE
Previous articleमलेशियन ओपन में इस बार बेहतर आत्मविश्वास के साथ जा रहा हूं : अजितेश
Next articleअबकी बार मोदी सरकार की जगह ये होगा बीजेपी का नया धमाकेदार नारा, अब मचेगा धमाल
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here