बुद्धिमान माने जाते है तीन मूलांक वाले व्यक्ति

0
412

जयपुर। भविष्य के बारे में जानने का साधन ज्योतिष हस्तरेखा के साथ साथ अंक शास्‍त्र भी है। अंक शास्त्र यानी किसी भी व्यक्ति का जन्म किसी भी माह में हुआ हो लेकिन उसका नंबर जो आता है उस आधार पर व्यक्ति के स्वभाव के बारे में कई बाते बताई जाता सकती है। ऐसे में हम बात कर रहें है नंबर तीन वालों की यानी मूलांक या भाग्याक तीन वाले व्यक्ति के बारे में इनके स्वभाव व व्यक्तित्व के बारे में बता रहें है।

मूलांक तीन यानी जिनका जन्म किसी भी माह के 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ हों। जो लोग तीन मूलांक वाले होते है ये लोग बुद्धिमान होते हैं। पढाई के मामले में ये हमेशा आगे रहते हैं। व्यक्तिगत जीवन में प्‍यार के मामले में भी हमेशा किस्मत वाले रहते हैं।

जिनका मूलांक तीन होता है इनका स्वामी गुरू होता है गुरू को बुद्धि और ज्ञान का प्रतीक माना जाता है। इस मूलांक के लोग अंकशास्त्र के अनुसार धनु राशि के होते हैं। इसके साथ ही इस राशि में बृहस्‍पति का प्रभाव रहने से ये लोग जीवन में तरक्‍की, बुद्धि, के साथ धन भी प्राप्त करते हैं।

अंकशास्त्र के अनुसार नंबर तीन वाले लोगो का दिन मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार माना गया है। इनकी शुभ तिथि 3, 12, 21 और 30 होती हैं। मूलांक तीन वाले लोगो के लिए पीला और गुलाबी रंग शुभ माना जाता है। इनके लिए जनवरी और जुलाई का महीना लाभ देने वाला होता है। इनकी शुभ दिशा दक्षिण, पश्चिम एवं अग्नि कोण होती हैं।

मूलांक 3 वाले लोग अकसर लव मैरिज करते हैं। लव के मामले में इनको शुरू में दूसरों की मद्द की जरूरत पढती है लेकिन बाद में अपने प्यार को हासिल कर लेते हैं। मूलांक तीन वाले लोग वैवाहिक जीवन भी हमेशा सफल रहतें है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here