अब इतनी कम कीमत में अनलिमिडेट चैनल्स देख पाओगे

आज हम आपको कम कीमत वाले टीवी प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं। डीटीएच सर्विस ऑपरेटर्स ने 153 रुपए के बेस पैक में अनिलिमेटड फ्री-टू-एयर चैनल्स देने की घोषणा की हैं।

0
218

आज हम आपको कम कीमत वाले टीवी प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं। डीटीएच सर्विस ऑपरेटर्स ने 153 रुपए के बेस पैक में अनिलिमेटड फ्री-टू-एयर चैनल्स देने की घोषणा की हैं। कंपनी के अनुसार इन चैनलों के लिए कोई अतिरिक्त चार्ज नही देना होगा। आपको जानकारी के लिए बता दे कि हाल ही में ट्राई ने कम से कम 100 चैनल्स मुहैया कराने का आदेश दिया था। ट्राई ने कहा था कि इसके लिए सब्सक्राइबर्स को कम से कम एक पेड चैनल को खरीदना होगा। इसके बारे में आपको विस्तार से बताते हैं। 

अब ग्राहकों को नेटवर्क कैपेसिटी फीस भी देनी होगी। ऐसे में फ्री टू एयर चैनल्स को देखने वाले ग्राहकों के लिए बिल में कमी आ सकेगी। आपको बता दे कि डिश टीवी ने इस पैक को मेरा अपना पैक नाम के साथ लाँच किया हैं।

कंपनी ने यह भी कहा है कि 25 अनिवार्य चैनल जिसमें दूरदर्शन चैनल्स है, इनके लिए नेटवर्क कैपिसिटी फीस देनी होगी। इससे पहले सभी केबल टीवी व डीटीएच ऑपरेटर्स पहले 100 चैनलों के लिए 130 रुपए व 18 फीसदी जीएसटी देना होता था। 

डिश टीवी के इस ऑफर में 130 चैनलों के बेस पैक पर कोई चार्ज नहीं लिया जायेगा। ट्राई के नियमों के तहत 100 चैनल देना अनिवार्य है। डिश टीवी ने कहा कि यदि कोई केवल फ्री टू एयर चैनल ही चुनता है तो भी इसके लिए नेटवर्क कैपेसिटी फीस 130 रुपए व जीएसटी ही देना पडेगा। इसके बारे में अगर आप और अधिक जानकारी लेना चाहते हो तो कंपनी की साइट से ले सकते हो।