अब लग्जरी कारों पर चोरों की नजर, 2 महीने में हुई 40 कारें चोरी

0
70

जयपुर। आज के समय में कार की देखभाल बेहद जरूरी है। आज दुनिया इतनी हाइटेक हो चुकी है कि आपकी कार को पहल झपकते ही चोर उठा सकते है। जी हां, एक रिपोर्ट में जानकारी सामने आई है कि दिल्ली से सटे शहर नोएडा में केवल दो महीनों के भीतर करीब 40 लग्जरी कारें चोरी गई है। ये चोर लग्जरी कारों को कुछ ही मिनटों में हैक कर ले रहे है।

हालिया खबर के अनुसार नोएडा के सेक्टर 137 में एग्जॉटिक फ्रेस्को सोसायटी के बार चोरो ने लैपटॉप की सहायता से हुंडई क्रेटा को उठा ले गए। कार मालिक के अनुसार उसने इस कार को केवल दो महीने पहले की खरीदी थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि चोरो ने पहले कार का दरवाजा खोलने की कोशिश की और ऐसा ना होने पर उन्होने कार में लैपटॅाप से कुछ किया और कार को उडा ले गये। जिसके बाद माना जा रहा है कि उन्होने कार के सॉफ्टवेयर को हैक करके यह चोरी की है।

आपको बता होगा कि हाल ही में दो मशहूर साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट ने इंटरनेट से कनेक्टेड कारों के इंजन को ऑन और ऑफ करने से लेकर कार को अपने लैपटॉप की सहायता से पूरी तरह कंट्रोल करके दिखाया था। इसका एक वीडियो उन्होनें सोशल मीडिया पर डाला दिया। जो कुछ पल में ही वायरल हो गया था।

दरअसल ये चोर हाइटेक उपकरणों से लैस होते है और ये किसी भी कार को रेडियो सिग्नल की सहायता से कार के रिमोट को हैक कर लेते है। इसके अलावा इंटरनेट से कनेक्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम वाली कारों को भी ये आसानी से हैक कर लेते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here