अब कार खोलेने के लिए चाबी नही मोबाइल होगा जरूरी, जल्द कारों में आने जा रही है नई टेक्नोलॉजी

0
68

जयपुर। पॉपुलर कार मेकर कंपनी हुंडई मोटर ग्रुप इन दिनों अपनी कारों के लिए डिजिटल की तकनीक पर काम कर रही है। कंपनी का कहना है कि इस नई तकनीक के आने के बाद कार के दरवाजे स्मार्टफोन से खुलेंगे। इसका मतलब यह है कि इस तकनीक के आने के बाद आपको कारो के दरवाजे खोलने के कार के दरवाजों को खोलने के लिए ग्राहकों को चाबी की नहीं बल्कि स्मार्टफोन की जरुरत पड़ेगी।

आपको बता दें कि हुंडई इन दिनों अपनी अपनी नई डिजिटल की ऐप पर काम कर रहा है जिससे ग्राहक अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर सकेंगे। कंपनी के अनुसार, इस ऐप में सुरक्षा का खासा ध्यान रखा गया है। इस ऐप के जरिए आप चार और यूजर्स को परमिशन दे सकते हैं। ये यूजर्स आपकी तरह ही आपके कार को बंद या खोल सकेगे।

गौरतलब है कि डिजीटल की को ग्राहक प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। हुंडई के अनुसार, यह डिजीटल की, नियर फिल्ड कॉम्यूनिकेशन पर काम करेगा। बता दें कि नियर फिल्ड कॉम्युनिकोशन एनएफजी एक ऐसी तकनीक है जो रेडियो फ्रीक्वेंसी आईडेंटीफिकेशन पर काम करती है। इससे पहले यह तकनीक केवल हाई सिक्योरिटी लेवल के लिए ही इस्तेमाल की जाती रही है।

यह ऐप नियर फिल्ड कॉम्युनिकेशन के जरिए कार और मोबाइल के बीच के कनेक्सन बिल्ड करेगा। हालांकी एनएफसी वायरलेस डाटा कम्युनिकेशन तभी काम करेगा, जब डिवाइस और रीडर के बीच महज कुछ सेंटीमीटर्स का ही दूसरी हो। इसके बाद ग्राहक अपनी कार के दरवाजों को आसानी से बिना चाबी के लॉक और अन-लॉक कर सकेंगे। इस टेक्नोलॉजी के बाद ऐसे ग्राहक जो हमेशा अपनी कार की चाबी कही ना कहीं भूल जाते है उनके लिए काफी फायदा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here