अब पानी पर 114 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से दौड़ेगी कार, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

0
77

जयपुर। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में हर रोज नए-नए डेवलपमेंट हो रहे है जिसमें फ्लाइंग कार से लेकर ड्राइवरलेस कारें तक शामिल है। इसी बीच इटली की पानी में चलने वाली कार निर्माता कंपनी Jet Capsule ने एक खास लग्जरी कॉम्पैक्ट पॉड को बनाया है।

कंपनी ने इस पानी में चलने वाली कॉम्पैक्ट कार का नाम रॉयल वर्जन 001 रखा है जिसकी कीमत 250,000 डॉलर यानी करीब 1.78 करोड़ रुपये रखा गया है। इस पानी के उपर चलने वाली कार की सबसे बड़ी खासियत ये है कि यह किसी लग्जरी कार की तरह पानी पर भी काफी तेजी से दौड़ने में सक्षम है। तो आइए जानते हैं इस शानदार पॉड में क्या है खास।

 

इस रॉयल वर्जन 001 को कंपनी द्वारा 26 फीट लंबा, 12 फीट चौड़ा और 7.5 फीट ऊंचा बनाया गया है। वहीं इसके भीतर  कुल प्लोरस्पेस 193 वर्ग फुट का दिया गया है। इसमें एक ड्राइवर समेत 8 से 12 यात्री एक साथ पानी के उपर सैर कर सकते है। इस खूबसूरत नाव की तरह दिखने वाली कार में पैसेंजर्स की सुविधा के लिए इसमे पीछे की तरफ एक बाथरूम और एक छोटा बार भी दिया गया है। सबसे खास बात इसमें कंपनी ने बुलेट प्रूफ ग्लास लगाए हैं।

इस वाटर कार में पावर जनरेट करने के लिए पावर 370 एचपी से 1040 एचपी रेंज वाला डीजल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। पानी के उपर इसकी टॉप स्पीड 71 मील यानी 114 किलोमीटर प्रति घंटा है। कंपनी ने इस  वाटर जेट को खरीदने वालों के लिए इच्छानुसार सिंगल या डुअल सेटअप में उपलब्ध पेट्रोल और डीजल इंजन को सलेक्ट करने का ऑप्शन दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here