इसी साल विमान हादसे में शहीद स्क्वैड्रन लीडर की पत्नी वायु सेना का हिस्सा बनेंगी

0
59

जयपुर। इसी साल एक विमान हादसे में शहीद हुए इस कॉटन लीडर समीर अब्रॉल की पत्नी गरिमा अब्रॉल वायु सेना में आने का रास्ता अब साफ कर चुकी है आपको बता दें कि उन्होंने इसके लिए सर्विस सिलेक्शन बोर्ड की परीक्षा को पास कर लिया.

एयर मार्शल अनिल चोपड़ा ने सोमवार को एक ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है और बताया है कि गरिमा पहले तेलंगाना के 20 गर्ल एयर फोर्स अकैडमी को जॉइन करेगी और फिर वहां से ट्रेनिंग के बाद जनवरी 2020 में वायु सेना का हिस्सा बनेंगी.

वहीं अनिल चोपड़ा ने गरिमा अप्रैल को असाधारण क्षमता वाली महिला बताते हुए लिखा है कि सभी महिलाएं एक जैसी नहीं होती कुछ जवानों की पत्नियां होती है.

आपको बता दें कि बेंगलुरु में इसी साल 1 जनवरी को परीक्षण उड़ान के दौरान एक मिराज 2000 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के एयरपोर्ट पर हुए इस हादसे के वक्त विमान में समीर अग्रवाल के साथ स्क्वाडर्न लीडर सिद्धार्थ नेगी भी सवार थे.

वही दोनों विमानों से बाहर भी निकल गए थे लेकिन जलते विमान के मलबे पर गिरने से उनकी मौत हो गई थी और उसके बाद अब उनकी पत्नी भी वापस एयर फोर्स में जाकर देश की सेवा कर देश का तिरंगा ऊंचा उठाने का काम कर रही है और ऐसे में पूरे देशवासियों को इस तरीके की महिलाओं के प्रति सम्मान जागरुक करना चाहिए और उनके हौसले की हौसला अफजाई करनी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here