भारत बंद : बच्ची की मौत पर भी राजनीति शुरू

0
72

जयपुर। सोमवार को कांग्रेस ने देश भर में भारत बंद बंद कर इस महंगाई का विरोध प्रदर्शन करा, जिसे लेकर बिहार में दो साल के बच्चे की मौत एम्बुलेंस में हो गई, जिसमे कथित रूप से आरोप था की भारत बंद के चलते एम्बुलेंस रास्ते में फंस गई और बच्चे की मौत हो गई।

सोमवार को इस भारत बंद के पर बीजेपी की एक प्रेस कांफ्रेंस में बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने बच्चे  की मौत के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया और दावा किया कि बच्चा ले जाने वाला एम्बुलेंस यातायात में फंस गया था, अंततः नाबालिग की मौत हो गई।

उन्होंने कहा, “यह लोकतंत्र का सार है कि अस्पतालों, एम्बुलेंस और दवा की दुकानों को बिना किसी बाधा के काम करने की इजाजत है। लेकिन आज बिहार में दो साल की मौत के साथ, भय का माहौल बनाया जा रहा है।”

हालांकि, जेनाबाद उप-मंडल अधिकारी परितेश कुमार ने कहा की “बच्चे की मौत बंद या यातायात जाम से संबंधित नहीं है, रिश्तेदार अपने घर से देर से निकले थे।”

बीजेपी के आरोपों पर हमला करते हुए राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी हड़ताल को बदनाम करने के लिए निराधार आरोप लगा रही है। उन्होंने कहा, “पप्पू यादव की तरह बीजेपी के कुछ एजेंटों ने हमारी हड़ताल को अपहरण कर लिया है, और विरोध में बुरा नाम देने की कोशिश कर रहे है। हम आम आदमी को कभी भी नुकसान नहीं पहुंचाते।”

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजघाट से रामलीला मैदान ताल पैदल मार्च किया और वहां एक रैली का नेतृत्व किया, जहां भारत बंध के कारण एक बैठक आयोजित की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here