अब गूगल मैप सटीक रास्ता बताएगा, इसमें प्लस कोड जोड़े गये हैं, जानिये पूरी खबर

0
733

गूगल ने गूगल मैप पर प्लस कोड जोड़ने की घोषणा की हैं। लोकल कोड से यूज़र्स को पता जानने में आसानी होगी। सबसे बड़ी बात तो ये है कि यूज़र को अब वॉयस नैविगेशन की सुविधा अन्य भाषाओं में भी मिलेगी जैसे- बंगाली, गुजराती, कन्नड़, तेलगू, तमिल और मलयालम में भी मिलेगी।

अब यूज़र ऐप में वॉयस नेविगेशन को दूसरी भाषा में तुरंत स्विच कर पाने में सक्षम होंगे। इसके अलावा कंपनी अब ऐप में पते को सटीक दिखाने व बेहतर परिणाम देने पर काम कर रही है।

google maps

एक खबर के अनुसार गूगल मैप्स टीम ने बताया प्लस कोड जेनरेट करने के लिए यूज़र को लोकेशन पर ज़ूम करना होगा। लोकेशन का पिन डालना होगा और फिर पिन पर टैप कर कोड देखना होगा। कंपनी की ओर से कहा गया कि प्लस कोड इस्तेमाल के लिए बिल्कुल मुफ्त होंगे। इन्हें ऑफलाइन भी इस्तेमाल किया जा सकेगा और किसी अन्य यूज़र के साथ साझा करना भी सुविधाजनक होगा।

google-maps-fitness-image

गूगल मैप्स में ऐड एन एड्रेस फीचर भी जोड़ा गया है। इसके लिए यूज़र को गूगल मैप्स ऐप – सर्च फॉर ए लोकेशन जगह  घर या अपार्टमेंट का नाम डालना होगा। इसके बाद ऐप सैटेलाइट के ज़रिए पूछी गई लोकेशन को ढूंढ कर आपको एड्रेस, सिटी, स्टेट और पिन कोड के विकल्प उपलब्ध करवा दी जाए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here