असंभव हुआ संभव! कोलकाता से पेप्सिको के 16 कंटेनर लेकर वाराणसी पहुंचा जलपोता

0
167

जयपुर। आज से चार साल पहले असंभव सा दिखने वाला काम अब संभव हो गया है। अब से गंगा नदी में मालवाहक जहाज चल सकेंगे और इस के लिए पहली बार इसके जरिए ट्रांसपोर्ट होने वाले माल को 12 नवंबर को नरेंद्र मोदी पहली बार वाराणसी पोर्ट पर रिसीव करेंगे। ये पहली बार होंगा जब गंगा नदी पर इस तरह से कोई माल ट्रांसपोर्ट करा जाएगा और ये माल पेप्सिको कंपनी का होंगा।
पेप्सिको कंपनी के 16 कंटेनर शुक्रवार को कोलकाता से रवाना हुए है जो सोमवार को वाराणसी पहुंचेगे जहां पर पीएम मोदी इनका स्वागत करेंगे। गंगा नदी पर चलने वाले इस पहले मलवाहक का नाम टैगोर रखा गया है।
इसके साथ पीएम मोदी जब सोमवार को वाराणसी में होंगे वो काशी को करीब 2,500 करोड़ की नई परियोजनाओं का तोहफा देंगे।

इसी के साथ पीएम 20,800 लाख  का मल्टीमॉडल भी देश को समर्पित करेंगे। बता दे की कुल चार मल्टी मोडल में से ये पहला मल्टी मोडल है जिसका निर्माण राष्ट्रीय राजमार्ग 1 पर किया जा रहा है।
इसके अलावा पीएम मोदी सोमवार को काशी में दो राष्ट्रीय राजमार्ग का भी उद्धघाटन करेंगे। इस सड़क मार्ग के निर्माण में करीब 1,571 करोड़ रुपए खर्च किए गए है। इस सड़क की लंबाई करीब 34 किलोमीटर है।
सोमवार को इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, केन्दीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।
वहीं दूसरी और छत्तीसगढ़ में सोमवार को पहले फेज के चुनाव शुरू हो जाएंगे, आपको बता दे की देश में पांच राज्यो में चुनाव चल रहे है और उसकी शुरूवार छत्तीसगढ़ से सोमवार को हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here