Novak Djokovic अगले हफ्ते तोड़ देंगे Roger Federer का यह वर्ल्ड रिकॉर्ड

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया ओपन का खिताब भी जीता है। शानदार प्रदर्शन के दम पर ही जोकोविच टेनिस रैंकिंग में नंबर वन बने हुए हैं।

जानिए IPL 2021 की कब से तैयारी शुरू करने वाली है MS Dhoni की CSK

नोवाक जोकोविच ने रैंकिंग में 310 हफ्ते तक नंबर 1 रहने के साथ ही स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर की बराबरी भी कर ली है ।जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता है और इसलिए उनका अगले हफ्ते भी रैंकिंग में नंबर पर वन रहना तय है और ऐसे में जोकोविच फेडरर को आसानी से पीछे छोड़ सकते हैं। 8 मार्च से नोवाक का बतौर नंबर 1 उनका 311 हफ्ता शुरु होगा ।

IND vs ENG: इयान चैपल ने बताई वजह, डे नाइट टेस्ट में क्यों मिली इंग्लैंड को हार

एटीपी रैंकिंग अभी फ्रीज है इसका मतलब यह हुआ है कि किसी भी खिलाड़ी के हारने या जीतने से जोकोविच की रेटिंग और रैंकिंग में असर नहीं पड़ेगा। गौरतलब हो कि जोकोविच करियर में पांच बार नंबर 1 पर रह चुके हैं । सबसे ज्यादा 122 हफ्तों तक वे जुलाई 2014 से नवंबर 2016 के बीच टॉप पर रहे थे ।लगातार 237 हफ्ते तक नंबर रहने का रिकॉर्ड फेडरर के नाम पर हैं।

ब्रैड हॉग ने बताया, Ashwin को वनडे टीम में शामिल करने से भारत को कितना होगा फायदा

जोकोविच फरवरी 2020 से नंबर रैंकिंग में बने हुए हैं।वैसे करियर में सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने के मामले में जोकोविच नडाल और फेडरर से पीछे हैं। जोकोविच ने हाल ही में अपना 18 वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता । उन्होंने रिकॉर्ड 9वीं बार ऑस्ट्रेलिया ओपन जीता था । वहीं रोजर फेडरर और राफेल नाडल के नाम 20-20 ग्रैंड स्लैम खिताब  दर्ज हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 में नडाल बाहर हो गए थे और इसलिए जोकोविच आसानी से खिताब जीत पाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here