यूएस ओपन के सेमीफाइनल में इस रिकॉर्ड पर अपनी मोहर लगाएंगे नोवाक

यूएस ओपन के सेमीफाइनल में नोवोक जोकोविच पहुंच गए हैं ।जहां उनका मुकाबला अब जापान के केई निशिकोरी से होगा।

0
52

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क)। यूएस ओपन के सेमीफाइनल में नोवोक जोकोविच पहुंच गए हैं ।जहां उनका मुकाबला अब जापान के केई निशिकोरी से होगा। बता दें की यूएस ओपन के एकल वर्क के क्वॉर्टर फाइनल में जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जॉन मिलमान को मात दी। इसी के साथ नोवाक जोकोविच ने एक खास रिकॉर्ड बना दिया है।

जोकोविच पिछले साल कोहली की चोट की वजहसे इस टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाए थे। पर इस बार वह सेमीफाइनल का सपल तय कर चुके हैं । बता दें की सेमीफाइनल में जोकोविच का सामना शुक्रावार को जापान के खिलाड़ी निशिकोरी से होगा जहां वह एक रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं ।

वैसे भी जोकोविच का प्रदर्शन शानदार रहा है और वह आगे बढ़ने में भी कामयाब रहेंगी ।वैसे बता दें की सेमीफाइनल में पहुंचे के साथ ही नोवाक जोकोवि टेनिस इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे ।

इस मामले में पहले नंबर पर रोजर फेडर हैं जिन्होंने 43 बार खेला है । जिमी कॉनर्स ने 31 यह तीसर स्थान पर हैं । राफेल नडाल 29 के साथ चौथे स्थान पर इवानल लेंडल 28 और इनका स्थान पर पांचवा है।

वहीं आंद्रे आगासी 26 के साथ छठे स्थान पर हैं । गौरतलब है कि बुधवार को महिला वर्ग में सेरेना विलियम्सन ने नौंवी बार इस टूर्नामेंट के अंतिम चार में कदम रखा है । महिला एकल वर्ग के क्वॉर्टर फाइनल में सेरेना चेक गणराज्या की कैरोलीना को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात दी थी ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here