बच्चों को अगवा करने के आरोपी नित्यानंद के आश्रम के लिए ज़मीन देने वाले गुजरात के स्कूल को नोटिस

0

जयपुर। गुजरात के अहमदाबाद नगर प्रशासन के द्वारा विवादास्पद स्वयंभू बाबा नित्यानंद के आश्रम के लिए लीज पर जमीन देने के मामले को लेकर दिल्ली की एक पब्लिक स्कूल को नोटिस जारी कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि हमदाबाद जिले के हर हीरापुर गांव में स्थित डीपीएस पूर्व के परिसर से नित्यानंद का आश्रम चलाया जा रहा था। अधिकारियों के द्वारा बताया गया है कि नित्यानंद के दोषियों को हाल ही में अपहरण तथा बाल श्रम के आरोपों के चलते गिरफ्तार कर आ गया था। इसके अलावा यह भी जानकारी आ रही है कि इस मामले को लेकर नित्यानंद भी पूर्ण रूप से आरोपी हैं और इसी के मामले को लेकर 19 नवंबर को एक एफआईआर भी दर्ज कराई गई है।

वही आपको बता दें कि अहमदाबाद के कलेक्टर रहे विक्रांत पांडे ने पिछले रविवार को ही यह बताया था कि स्कूल प्रशासन की ओर से जिस जमीन का आवंटन किया गया था उसी मामले से संबंधित रिपोर्ट में कुछ विसंगतियां पाई गई है जो प्रदेश शिक्षा विभाग से अनुमति के दौरान करी गई थी।

इसके अलावा आपको बता दें कि पांडे ने कहा है कि उन्हों के द्वारा स्कूल से सर्वे का नंबर मांगा गया है क्योंकि स्कूल बनाने के दौरान एनओसी के लिए दिया गया सर्वे नंबर अलग है और हमने इस बारे में विस्तृत जानकारी के लिए भी कहा गया है। भी आपको बता दें कि इसके अलावा मीडिया में जानकारी के द्वारा यह भी बताया जा रहा है कि उस संविदा की भी मांग करी गई है जिसके तहत आश्रम को जमीन दी गई थी।

वही आपको बता दें कि शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत दाखिल करेंगे सभी बच्चों की सूची भी जारी करने की बात कही गई है। और दूसरी ओर सीबीआई ने इससे पहले गुजरात शिक्षा विभाग की रिपोर्ट को तलब किया था जिसके अंतर्गत जमीन स्कूल की जमीन को कैसे बिना अनुमति के लिए इस पर नित्यानंद के आश्रम को दे दी गई थी इस बात का जवाब मांगा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here