महिलाओं को ही नहीं बल्कि पुरुषों को भी जरूरी है स्किन की नाइट केयर

हमारी स्किन को को सारा दिन जो धूल मिट्टी और तनाव और प्रदूषण को सहन करना पड़ता है उसके कलते वह बहुत ही ज्यादा डेमेज हो जाती है ।

0
83
Smart and sexy man

जयपुर । हमारी स्किन को को सारा दिन जो धूल मिट्टी और तनाव और प्रदूषण को सहन करना पड़ता है उसके कलते वह बहुत ही ज्यादा डेमेज हो जाती है । इतना ही नहीं महिलाएं तो  फिर भी अपनी स्किन का ध्यान कई तरह के नुस्खों को अपनाकर रख लेती है । पर पुरुषों को तो स्किन को लेकर कई बातों का पता ही नहीं होता है । वे तो ज़्यादातर सिर्फ बाज़ारों में आसानी से मिलने वाली चीजों का इस्तेमाल कर के ही स्किन का ध्यान रख पाते हैं ।

आज हम पुरुषों को अपनी स्किन कीकेयर से जुड़ी बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं । आज हम आपको बताने जा रहे हैं की कैसे आप अपनी स्किन को नाइट में की जाने वाली केयर के साथ में स्किन को रिपेयर कर सकते हैं साथ ही अपन्नी स्किन की रंगत और चमक को भी निखार सकते हैं । आइये जानते हैं इस बारे में ।

तेल कम करने वाले फेसवॉश का प्रयोग करें। अपनी त्‍वचा को टोनर से हाइड्रेट करें। क्‍लींजिंग और टोनिंग के बाद अपने चेहरे पर फेशियल ऑयल लगाएं जिससे त्‍वचा को पूरा पोषण मिल सके। आखिर में हल्‍का मॉश्‍चराइजर लगाएं।

आप स्किन को क्लीन रखने के लिए हफ्ते में कम से कम 2 बार स्क्रब जरूर करें यह स्किन की गंदगी को साफ कर आपकिसकीन को ब्लेक हेड्स और काले पैन और झुर्रियों फाइन लाइन से भी दूर रखता है ।

स्किन से धूल-मिट्टी को साफ करने के लिए केमिकल फ्री फेसवॉश चुनें। पीएच को संतुलित रखने के लिए गुलाब जल या एल्‍कोहल फ्री टोनर का इस्‍तेमाल करें। हाइड्रेटर लगाएं और सीरम या फेशियल ऑयल एवं मॉइश्‍चराइजर लगाएं। इन सब चीजों को स्किन पर सेट होने के लिए कुछ समय दें और उसके बाद ही सोने जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here