Controversal Web Series: तांडव से पहले इन वेब सीरीज पर हो चुका है बवाल

0

इन दिनों हाल ही में रिलीज हुई अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज तांडव को लेकर काफी विवाद चल रहा है। वेब सीरीज तांडव के एक सीन को लेकर लोगों का गुस्सा साफ दिखाई दे रहा है। जिसकी वजह से अब कई जगह पर वेब सीरीज तांडव के खिलार्फ केस तक दर्ज कर दिया है। सिर्फ इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस पर सख्त रवैया दिखाया है। उन्होंने साफ कहा कि हिंदू धर्म का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब किसी वेब सीरीज पर बवाल हो हुआ है। इससे पहले कई वेब सीरीज के कंटेंट को लेकर बवाल हो चुका है। आइए जानते हैं उन वेब सीरीज के नाम —

आश्रम
प्रकाश झा की मशहूर वेब सीरीज आश्रम को लेकर भी विवाद चल रहा है। लोगों का आरोप है कि इस वेब सीरीज में विशेष समुदाय और धर्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है। सोशल मीडिया पर कई लोगों का गुस्सा भी इस सीरीज को लेकर दिखाई दे चुका है। निर्माताओं के ख़िलाफ़ पुलिस रिपोर्ट दर्ज़ करवाने का सिलसिला अभी भी जारी है। साथ ही इस सीरीज पर आरोप है कि ये भेदभाव को बढ़ावा देती है।

मिर्ज़ापुर 2
पिछले साल रिलीज वेब सीरीज मिर्ज़ापुर 2 को लेकर भी काफी बवाल हो चुका है। इस वेब सीरीज के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज करवाने की भी खबरें सामने आई हैं। इस सीरीज पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने और विशेष समुदाय की गलत छवि पेश करने का आरोप भी लगा है। जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर ​सीरीज को बैन करने की भी मांग की गई थी। निर्माताओं फ़रहान अख़्तर, रितेश सिधवानी के साथ प्लेटफॉर्म के ख़िलाफ़ शिकायत की गयी है।

अ सूटेबल बॉय
ईशान खट्टर और तब्बू की मशहूर वेब सीरीज अ सूटेबल बॉय को लेकर भी विवाद हो चुका है। सीरीज के एक सीन को लेकर विवाद सामने आया था। जिसमे ऐसा कहा जा रहा है कि सीरीज के मुख्य किरदार के द्वारा मंदिर में किसिंग सीन फिल्माया गया है। इसी को लेकर लोगों का गुस्सा मेकर्स के खिलाफ दिखाई दिया है।

पाताल लोक
अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन तले बनी वेब सीरीज पाताल लोक की रिलीज के बाद काफी ज्यादा बवाल हुआ था। इस सीरीज पर ​एक समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा था।

सेक्रेड गेम्स 2
वेब सीरीज सैक्रेड गेम्स 2 पर भी रिलीज के बाद विवाद हो चुका है। इस सीरीज में सैफ़ अली ख़ान के किरदार को कड़ा फेंकते हु दिखाया गया था। इसी सीन पर सोशल मीडिया पर जमकर हंगामा हुआ था। ​अनुराग कश्यप के खिलाफ रिपोर्ट तक दर्ज कराई गई थी।

Deepika Padukone: इन फिल्मों में नजर आएंगी दीपिका पादुकोण, एक ​में निभाएंगी द्रौपदी का किरदार

Master Collection: ओपनिंग वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली साउथ फिल्म बनी विजय की मास्टर, जानें कलेक्शन

Mira Rajput: सोशल मीडिया पर दिखा शाहिद कपूर की पत्नी मीरा का बोल्ड अवतार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here