माँ पर ही नही बच्चों पर भी चढ़ रहा है मेकअप स्टायलिंग और पार्लर का भूत

आज का समय बहुत ही ज्यादा बदल गया है । एक समय था जब महिलाएं भी पार्लर तब ही जया करती थी जब घर परिवार में कोई खास मौका हूआ करता था

0
54

जयपुर । आज का समय बहुत ही ज्यादा बदल गया है । एक समय था जब महिलाएं भी पार्लर तब ही जया करती थी जब घर परिवार में कोई खास मौका हूआ करता था । जब समय बदल गया तो लड़कियां भी जाने लगी । फिर थोड़ा और समय बदला तो हर महीने पाना रूप निखारा जाने लगा । यहाँ तक तो फिर भी हर बात ठीक थी क्योंकि याह हाइजीन के हिसाब से भी काफी अच्छी बात है ।

पर समय इतना तेज़ी से बदलता जा रहा है की अब तो मात्र 5-6 साल की बच्चियाँ भी ब्यूटी  लेने लगी हैं । यह आदत भी उनके अंदर उनकी माँ द्वारा ही लगाई जा रही है । बच्चा जब एक बच्चे को ऐसा करते हुये देखता है तो खुद भी करने की जिद करने लगता है । हम इस बात की गंभीरता को समझे बिना ही उनको हर बात की सहमति और स्वीकरती दे देते हैं की आखिर यह कितना सही है ।

sex racket4

बच्चों का इस तरह से कम उम्र में ही इन सब की और अखरसित हो जाना उनके लिए बहुत बड़ी परेसनी खड़ी कर सकता है । आपको शायद यह लग रहा है की हम लोग रूढ़िवादी विचारध्र को प्रकट कर रहे हैं जबकि ऐसा नही है हम साइंटिफिक बातों के बारे में बात कर रहे हैं जिनको आपको भी जानना बहुत ही जरूरी है ।

massage-parlor

जब बच्चा जन्म लेता है तब से 18 साल का होता है या हम यह कह लें की जब तक उनकी किशोरावस्था चल रही होती है तब तक उनकी स्किन बहुत ही नाजुक होती है । इतना ही नही वह हर पल बदलती भी रहती हैं । साथ ही वह इतनी संवेदनशील होती  है की उस पर कोई भी केमिकल का उपयोग करना ख्त्र्नाक हो सकता है । इससे उनकी स्किन खराब हो सकती है , स्किन निकल सकती है , उनको स्किन कैंसर भी हो सकता है । बचपन मेनही उन पर हर चीज़ असर करना बंद कर सकती है । एलर्जीस  हो सकती है , संक्रमन हो सकता है । यह बच्चों का आने वाला  जीवन बर्बाद भी कर सकता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here