इंसानों को ही नहीं यहाँ गधों को मिलती है एक दिन की सरकारी छुट्टी, जाने क्यों?

0
47

दोस्तों, आजकल हर कोई इंसान नियम को पाबंद है और हर देश का अपना अलग कानून होता है जिसके चलते वहां पर लोग भी उन्ही के हिसाब से चलते है और वहां पर रहते हैं। आज हर इंसान को कानून को पालन करना ही होता है चाहे वो करना चाहता हो या नहीं मगर उसे मानना ही पड़ता हैं । आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर इंसान तो इंसान गधों को भी सरकारी छुट्टी मिलती हैं, जी हां, आपने सही सुना है ।

दोस्तों, आज हम बात कर रहे हैं, ग्रीस में आइलैंड ऑफ सेंटोरिनी के बारे में । जो कि अपने अजीबोगरीब कानून के बारे में बहुत फेमस है । बताया जा रहा है कि, यहां पर आपको इसके कानून के बारे में पता नहीं हो तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं । यहां पर टूरिस्ट गधों पर बैठकर सैर करते हैं जिसके कारण यहां के गधे कमजोर होते जा रहे हैं, क्योंकि यहां के गधों से कुछ ज्यादा ही काम करवाया जा रहा है। जिसके कारण खाद्य एवं ग्रामीण विकास मंत्रालय ने कई तरह के कानून बना दिए हैं ।

सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि, इस कानून के तहत गधे कितना काम करेंगे, कितना वजन उठाएंगे और उनके दूसरे मुद्दों के बारे में लिखा हुआ हैं । आपको बता दें कि यहां पर पर्यटक पैदल घूमना चाहते है जिसके कारण वो लोग गद्दो को उपयोग करते हैं । मगर अब इस नए कानून के अनुसार गधों पर 100 किलो सामान ही लादा जा सकता है और उनको लगातार काम में भी नहीं लिया जा सकता हैं इसके साथ ही उनको एक दिन की सरकार छुट्टी भी दी जाएगी ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here