ब्रिटिश मोटरसाइकिल ब्रांड नॉर्टन मोटरसाइकल, जो अब टीवीएस मोटर कंपनी के स्वामित्व में है, ने स्क्रैंबलर्स के नॉर्टन एटलस रेंज के लिए संभावित ग्राहकों से रुचि के भाव आमंत्रित किए हैं। नॉर्टन एटलस नोमैड और नॉर्टन एटलस रेंजर, लगभग 650 सीसी समानांतर-जुड़वां इंजन के साथ निर्मित होते हैं, और 2021 में उत्पादन में जाएंगे। दो नॉर्टन एटलस स्क्रैम्बलर्स पहली बार 2018 में सामने आए थे, और 2019 से व्यावसायिक रूप से उपलब्ध होने वाले थे। लेकिन नॉर्टन की वित्तीय समस्याओं और बाद की परेशानियों से लगता है कि उसने कामों में बहुत अधिक समय लगाया है। नए स्वामित्व और हेल में एक नए सीईओ जॉन रसेल के साथ, कंपनी ने एटलस रेंज के पूर्ण उत्पादन के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया है।

नॉर्टन एटलस घुमंतू और नॉर्टन एटलस रेंजर दोनों अलग-अलग ट्रिम और उपकरण के साथ एक सामान्य इंजन और चेसिस साझा करेंगे। दोनों नॉर्टन एटलस 650 मॉडल 270-डिग्री फायरिंग अंतराल के साथ समान 650 सीसी समानांतर-जुड़वां एंगेज साझा करेंगे। प्रदर्शन के लिहाज से, 650 cc का ट्विन, 11,000 rpm पर 84 bhp लगाता है, जिसमें 64 Nm का स्वस्थ टॉर्क रेटिंग है।

एटलस रेंजर को ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ लंबा सस्पेंशन (200 मिमी यात्रा) मिलता है, और बीफियर हैंडलबार, एक छोटा फ्लाईस्क्रीन, इंजन बैशप्लेट और फ्रंट फेंडर उठाया जाता है। रेंजर की सीट की ऊंचाई 875 मिमी है, जबकि घुमंतू की सीट ऊंचाई 824 मिमी है। सूखा वजन लगभग 180 किलोग्राम होने की उम्मीद है।

अब तक, इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि 2021 में तैयार उत्पादन बाइक कब लुढ़केगी, हालांकि 2021 बस एक महीने से कम समय में है, और नॉर्टन ने बाइक के लिए इच्छुक पार्टियों से आरक्षण की घोषणा की है, 650 सीसी एटलस स्क्रैम्बलर्स कभी भी अपनी शुरुआत कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here