Northrop Grumman ने ISS आपूर्ति जहाज का नामकरण करके हिडन फिगर्स गणितज्ञ का सम्मान किया

0

ब्लैक नासा के गणितज्ञ के नाम से एक स्पेस स्टेशन सप्लाई शिप को शनिवार को जॉन ग्लेन की ऐतिहासिक लॉन्च की 59 वीं वर्षगांठ पर “हिडन फिगर्स” में कक्षा में प्रदर्शित किया गया। नॉर्थ्रॉप ग्रुमैन के साइग्नस कैप्सूल – एस.एस. कैथरीन जॉनसन को डब किया गया – सोमवार को अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन पर वर्जीनिया के पूर्वी तट से इसकी शुरूआत के बाद पहुंचना चाहिए। जॉनसन का लगभग 101 वर्ष की आयु में लगभग एक साल पहले निधन हो गया। “श्रीमती जॉनसन को उनके हाथ से लिखी गई गणनाओं के लिए चुना गया, जिसने पहले अमेरिकियों को अंतरिक्ष में लॉन्च करने में मदद की, साथ ही एक काले महिला के रूप में कांच की छत के बाद कांच की छत को तोड़ने में उनकी उपलब्धियों को” फ्रैंक डेमोरो, एक नॉर्थ्रॉप ग्रुम्मन उपाध्यक्ष, ने लिफ्टऑफ की पूर्व संध्या पर कहा। “आप सभी के लिए एक होमवर्क असाइनमेंट सिग्नस लॉन्च के बाद उस फिल्म को देखने जाना है।”

नॉर्थ्रॉप ग्रुम्मन के सिग्नस रिसप्ली जहाज, एस.एस. कैथरीन जॉनसन के नाम पर, आईएसएस के लिए ताजा भोजन और विज्ञान अनुसंधान ले रहे थे। चित्र साभार: Twitter / @ Space_Station

जॉनसन की संख्या ने 20 फरवरी 1962 में योगदान दिया, जिसमें उड़ान ग्लेन दुनिया की परिक्रमा करने वाली पहली अमेरिकी बन गई। 2016 के अंत में रिलीज हुई इस फिल्म में अंतरिक्ष अन्वेषण के शुरुआती दिनों के दौरान जॉनसन और अन्य ब्लैक महिलाओं द्वारा नासा के लैंगले रिसर्च सेंटर, हैम्पटन, वर्जीनिया में किए गए प्रयासों को दर्शाया गया था। लैंग्ली को वॉलॉप्स द्वीप में लॉन्च स्थल से 160 किलोमीटर दूर है।

नॉर्थ्रॉप ग्रुम्मन ने नासा के लिए चार टन की शिपमेंट को वॉलपेप्स से शुरुआती दोपहर में लॉन्च किया, जहां तापमान ठंड से ठीक ऊपर था। एंटेरस रॉकेट कैरोलिनास से कनेक्टिकट तक दिखाई देता था, कम से कम जहां आसमान साफ ​​था।

यह एक हफ्ते से भी कम समय में अंतरिक्ष स्टेशन की दूसरी डिलीवरी होगी। एक रूसी कैप्सूल ने सेब और संतरे के साथ अन्य चीजों के बीच बुधवार को खींच लिया।

“ओह, हम ताजा भोजन प्यार करते हैं !!!” जापानी अंतरिक्ष यात्री सोइची नोगुची ने ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि अंतरिक्ष स्टेशन ने शनिवार को लॉन्च से सिर्फ 10 मिनट पहले वर्जीनिया के ऊपर उड़ान भरी थी।

एक बार साइग्नस के टमाटर, नट्स, स्मोक्ड सैल्मन, परमेसन और चेडर चीज़, कारमेल और नारियल के साथ आने पर नोगुची और उनके छह यूएस और रशियन क्रूमेटल्स अधिक सेब की उम्मीद कर सकते हैं।

कैप्सूल में मांसपेशियों के प्रयोग के लिए 120,000 छोटे राउंडवॉर्म और साथ ही स्पेस स्टेशन पर डेटा प्रोसेसिंग गति बढ़ाने के लिए ऑफ-द-शेल्फ कंप्यूटर उपकरण भी हैं। इसके अलावा उड़ान: नासा के अंतरिक्ष यात्री चंद्रमा-लैंडिंग कार्यक्रम के लिए विकिरण डिटेक्टर, और अंतरिक्ष यात्रियों के मूत्र को पीने के पानी में बदलने के लिए एक नई प्रणाली।

यह नासा के लिए नॉर्थ्रॉप ग्रुम्मन का 15 वां स्टेशन सप्लाई रन है। स्पेसएक्स नासा का अन्य शिपर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here