Nokia ने अपने इस स्मार्टफोन के दाम में की जबरदस्त कटौती, नयी कीमत है मात्र इतनी !

0
78

जयपुर। नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD ग्लोबल ने कई बेहतरीन फीचर्स वाले स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किए है। इस कंपनी ने पिछले साल अपने एक शानदार बजट स्मार्टफोन नोकिया 5.1 प्लस को लॉन्च किया था। वही नोकिया 5.1 प्लस स्मार्टफ़ोन फ्लिप्कार्ट पर चल रही सेल के चलते 10,000 रुपये से भी कम कीमत पर मिल रहा है| चलिए बात करते है की क्या है इस फ़ोन की नयी कीमत और इसके स्पेसिफिकेशन|

नोकिया 5.1 प्लस स्मार्टफ़ोन की बॉडी के बारे में तो यह स्मार्टफ़ोन मेटल और ग्लास डिजाईन के साथ आता है जो इस फ़ोन को और ज्यादा आकर्षक और प्रीमियम बना देता है। अब बात की जाये इस फ़ोन की स्पेसिफिकेशन की तो इस फ़ोन में 1080×2340 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 5.86 इंच की एचडी नौच वाली डिस्प्ले दी गयी है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। स्क्रीन की सुरक्षा के लिए इसमें कॉर्निंग गोर्रिला ग्लास मौजूद है।

अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो नोकिया 5.1 प्लस में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो P60 प्रोसेसर दिया गया है, साथ ही इस फोन में 3 जीबी तथा 4 जीबी की रैम के दो वैरिएंट दिए गए है। स्टोरेज के लिए 32 जीबी तथा 64 जीबी के दो वेरिएंट दिया गया है। जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसी के साथ इस फ़ोन में सिक्यूरिटी के लिए फ़ोन के बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है और साथ में ये फ़ोन फेस अनलॉक भी सपोर्ट करता हैं।

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। पिछले हिस्से पर एफ/2.0 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। इसके साथ जुगलबंदी में मौज़ूद है एफ/2.2 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल वाला सेंसर। डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ एलईडी फ्लैश मॉड्यूल दिया गया है। फ्रंट पैनल पर 8 मेगापिक्सल का एफ/2.2 अपर्चर वाला सेल्फी कैमरा दिया गया है।

सॉफ्टवेयर के लिहाज से इस फ़ोन में एंड्राइड वन प्रोग्राम के तहत स्टॉक एंड्राइड दिया गया है एंड्राइड 8 ओरियो के साथ। साथ ही फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,060 mAh की बैटरी मौजूद है। अब बात की जाये इस फ़ोन की कीमत की तो नोकिया 5.1 प्लस स्मार्टफ़ोन फ्लिप्कार्ट पर 9999 रुपये की नयी कीमत पर उपलब्ध है|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here