Nokia 9.3 PureView ने लॉन्च में देरी की, अब यह शक्तिशाली फोन इस दिन आएगा,जानें

0

अगर यह कहा जाए कि कोरोना वायरस से कौन सी कंपनी सबसे ज्यादा प्रभावित है, तो शायद नोकिया का नाम सबसे ऊपर आएगा। कम से कम कंपनी यह दिखा रही है। इस साल अप्रैल में, यह बताया गया कि HMD ग्लोबल अपने शक्तिशाली फोन Nokia 9.3 PureView को वर्ष की तीसरी तिमाही के बीच यानी जुलाई से सितंबर के बीच लॉन्च करेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और कोरोना को उत्पादन में देरी का कारण बताया गया। वहीं अब एक बार फिर खबर आई है कि नोकिया फैंस को इस फोन के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा। नवीनतम अपडेट के अनुसार, नोकिया 9.3 प्योरव्यू अब अगले साल 2021 की पहली छमाही में लॉन्च किया जाएगा।

Nokia 9.3 प्योरव्यू लॉन्च की यह जानकारी Nokia अन्नू के माध्यम से सामने आई है। ट्वीट में कहा गया है कि नोकिया 9.3 प्योरव्यू स्मार्टफोन अगले साल की पहली छमाही में लॉन्च किया जाएगा। हालाँकि, फोन लॉन्च का कोई निश्चित महीना या तारीख नहीं है, इसलिए यह स्पष्ट रूप से नहीं कहा जा सकता है कि फोन मार्च से पहले बाजार में आ जाएगा या इंतजार और भी लंबा होगा। अब तक, यह माना जाता था कि दिसंबर में नोकिया 9.3 प्योरव्यू टेक प्लेटफॉर्म पर दस्तक देगा।

 डिजाइन

Nokia 9.3 प्योरव्यू के बारे में कहा गया है कि यह फोन बेज़ल लेस डिज़ाइन पर बनाया जाएगा और फ्रंट पैनल पर डिस्प्ले चारों कोनों में मिलेगा। फोन में कोई पायदान नहीं दिया जाएगा और यह सेल्फी कैमरे के लिए पांच छेद वाले डिज़ाइन पर बनाया जाएगा। फोटो में, फोन का बैक पैनल घुमावदार है, जिसमें गोल आकार में एक क्वाड रियर कैमरा सेटअप है। इस गोलाकार अंगूठी के ठीक नीचे एक फ्लैश लाइट है।

Nokia 9.3 PureView के रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है। यहां नोकिया की ब्रांडिंग को ऊर्ध्वाधर आकार में पेश किया गया है। इसी तरह, फोन के दाएं पैनल पर वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन देखा जाता है। उम्मीद की जा रही है कि यह फोन साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर को सपोर्ट करेगा। यूएसबी पोर्ट के साथ 3.5 मिमी जैक फोन के निचले पैनल पर भी देखा जा सकता है।

फीचर्स

Nokia 9.3 प्योरव्यू के बारे में कहा गया है कि यह फोन OLED डिस्प्ले पर लॉन्च किया जा सकता है जो 120 Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। लीक के मुताबिक, फोन के कैमरा सेटअप में 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा देखने को मिलेगा, जो सैमसंग सेंसर होगा। इसके साथ ही 64-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया जाएगा। नोकिया का यह फोन कार्ल जेसिस लेंस इफेक्ट के साथ भी लॉन्च किया जाएगा।

Nokia 9.3 PureView को क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट पर लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। उम्मीद है कि यह फोन 8 जीबी रैम मैमोरी को सपोर्ट करेगा। हालाँकि, इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि नोकिया अपने फोन को एक से अधिक वेरिएंट में लॉन्च कर सकता है। जैसे ही उन्हें अन्य विनिर्देशों या फोन के लॉन्च से संबंधित कोई भी नई जानकारी मिलती है, पाठकों को सूचित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here