Noida Metro की सेवाएं शुरू, Aqua Line पर सख्त नियमों के साथ होगा परिचालन शुरू

0

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) ने आज सितंबर 7 को सुबह 7 बजे से जनता के लिए एक्वा लाइन पर अपनी सेवाओं की फिर से शुरूआत कर दी हैं। कोरोना वायरस महामारी के कारण 22 मार्च 2020 से मेट्रो ट्रेनों को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था। NMRC ने सोशल डिस्टेंसिंग और यात्रियों के लिए फेस कवर और मास्क सहित कई दिशा-निर्देशों को पूरा करने की घोषणा की है। यात्री को पहले जुर्माना की चेतावनी दी गई है और उसके बाद से ₹ 500 अगर चेहरे का मास्क बिना पाया गया और ₹ ट्रेनों में और साथ ही मेट्रो परिसर में थूकने पर 100 रुपये की अंदाजन कीमत लगाई गई है।

Rs 500 fine for commuters without face mask, Rs 100 for spitting: Noida  Metro | Delhi News | Zee NewsNMRC द्वारा कुछ ही चयनित मेट्रो स्टेशनों जहां मास्क कों न्यूनतम भुगतान दर के साथ जरूरतमंद यात्रियों के लिए उपलब्ध होएगा । जिसके लिए काउंटरों की स्थापना की है ₹ 5 और अधिकतम ₹30 प्रत्येक मास्क के लिए लिया जाना है , एनएमआरसी के प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी ने कहा की यह स्टेशन जहां स्थापित किए जाएंगे वहां पर सेक्टर 51 पर पूर्ण रूप से स्थापित किया जाना है ।

DMRC urges commuters to 'talk less', 'break the peak' during travel  (Curtain raiser)NMRC के द्वारा पहले कहा गया था की चेहरे का मास्क और शरीर के तापमान के साथ ही साथ यात्रियों को जो की सामान्य की तुलना में अधिक यानि 37.7 डिग्री सेल्सियस से ऊपर की अनुमति नहीं दी जाएगी । साथ ही यात्रियों को सामाजिक दूरी के मानदंडों और अन्य नियमों एवं विनियमों का पालन भी करना होगा ।

ट्रेMetro Trains Resume Immediately With Strict Screening, Social Distancing -  NewsRaiserनें सोमवार से शनिवार तक हर 15 मिनट के साथ सुबह 7 से 11 बजे और शाम 5 से 9 बजे तक इन्हें चलाया जाएगा । वहीं रविवार को सुबह 8 बजे से सेवाएं इसकी शुरू हो जाएंगी। कोरोना के कारण 169 दिनों तक देश में लॉकडाउन के बाद से दिल्ली मेट्रो ने ‘अनलॉक 4’ के हिस्से के रूप में आज सुबह 7 बजे से सेवाएं शुरू कर दी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here