दिल्ली सौ प्रतिशत बारिश की कमी वाला राज्य बना

0
65

जयपुर। देश की राजधानी दिल्ली बारिश की कमी से जूझ रही है राज्य में पहले नंबर पर है जहां पर बारिश की 100% कमी देखी गई है यहां 1 जून से 13 जून तक बारिश नहीं हुई है वहीं मौसम विभाग के मुताबिक इस ने दिल्ली को 100% की बारिश की कमी वाला राज्य बना दिया है.

वहीं एक अखबार हिंदुस्तान टाइम्स  नेम मौसम विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी का बयान छपा है और उसमें उन्होंने कहा है कि दिल्ली में 1 से 13 जून के बीच सामान्य है 14.1 मिलीमीटर बारिश होती है लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ है और यह देश का एकमात्र ऐसा राज्य राज्य है जहां पर 1 जून से अभी तक बिल्कुल भी बारिश नहीं हुई है.

इसके अलावा आपको बता दें कि साल 2017 में इसी समय के दौरान कम से कम 4 बार बारिश हुई थी. वही आपको बता दें कि बारिश न होने का असर अब दिल्ली पर साफ तौर पर देखा जा सकता है सोमवार को यहां पालम मिलाकर का तापमान 48 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया वहीं गुरुवार को भी यह पारा 43 डिग्री सेल्सियस पर था और इतनी भारी गर्मी का सामना लोगों को करना पड़ रहा है और भारी  कारण भारी लू के कारण लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

हालांकि मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में दिनों में भारत के अन्य राज्यों में बारिश की संभावना जताई है इसके अलावा दिल्ली में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है. वहीं आपदा दिन मीडिया रिपोर्ट की मानें तो आज से अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में आंधी के साथ बौछार पड़ने की उम्मीद जताई जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here