लॉकडाउन: 15 अप्रैल से पटरी पर रफ्तार पकड़ेंगी ट्रेनें, तैयारी में जुटा रेलवे

0

रेलवे ने शनिवार को कहा कि ट्रेन सेवाओं को बहाल करने पर अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। ट्रेनों के परिचालन को लेकर फैसला कुछ दिनों में लिया जाएगा। रेलवे की तरफ ये बयान जारी किया गया है। 14 अप्रैल तक देशभर में लॉकडाउन है। इसके बाद 15 अप्रैल से रेलवे अपनी सेवाओं को बहाल करने के लिए जुट गया है।

ट्रेन की यात्रा के लिए रेलवे ने ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। रेलवे के अनुसार ट्रेन के लिए बुकिंग बंद ही नहीं हुई थी। लॉकडाउन के बीच सिर्फ ऑफ लाइन बुकिंग पर रोक थी। ट्रेनों की ऑनलाइन बुकिंग जारी है। ऐसे में लॉकडाउन खत्म होने के बाद यानी 14 अप्रेल के  बाद ट्रेन के चलने की संभानाएं जगी है। रेल मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, आगामी 15 अप्रैल की ई-टिकट की बुकिंग करीब दो लाख हुई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रेलवे सभी यात्रियों की थर्मल जांच भी कर सकता है। इसके साथ ही सरकार की ओर से सुझाए गए सभी प्रोटोकोल का पालन किया जाएगा। ऐसे में रेलवे अब 15 अप्रैल से अपनी सेवाओं को बहाल करने की तैयारी में जुट गया है।

बता दें कि कोरोना वायरस के कारम रेलवे ने यात्री ट्रेनों को 21 दिन के बाद यानी 15 अप्रैल से सेवाएं बहाल करने की तैयारी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि रेलवे ने सभी सुरक्षा क्रमियों, टीटीई, स्टाफ और अन्य् अधिकारियों को 15 अप्रैल से ड्यूटी पर लौटने के लिए तैयार रहने को कहा है। देश में कोराना का कहर देश में अभी बरकरार है।

Read More….

राजस्थान में कोरोना का कहर! एक दिन में 46 नए केस, 20 मरकज जमात से
तबलीगी का कोरोना कनेक्शन! 4 दिन में 1300 संक्रमितों में आधे जमात वाले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here