बिहार:बुखार से 107 बच्चों की मौत, CM नीतीश आज जाएंगे मुजफ्फरपुर

0
166

जयपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर में इंसेफेलाइटिस से बनने वाले बच्चों की संख्या अब लगातार बढ़ती जा रही है, आपको बता दें कि अब तक आ रही ख़बरों में बताया जा रहा है कि इस बुखार से करीब 107 बच्चों की मौत हो चुकी है और अब इस मामले को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हालत का जायजा लेने के लिए मुजफ्फरपुर आज पहुंच रहे हैं.

आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर और उसके आसपास के इलाकों में हर साल की बीमारी फैलती है और कहीं बच्चों की जान इससे जाती है उत्तर बिहार के मुजफ्फरपुर पूर्वी चंपारण पश्चिम चंपारण शिवहर सीतामढ़ी और वैशाली जिले में इस बीमारी का असर सबसे ज्यादा देखने को मिलता है.

मुजफ्फरपुर में इस बुखार से मरने वालों की संख्या इस साल 107 हो गई है वहीं करीब 400 से भी ज्यादा बच्चे इस बीमारी से पीड़ित नजर आ रहे हैं चमकी बुखार से के नाम से जाने जाने वाली इस बीमारी ने ज्यादातर बच्चे सरकारी श्री कृष्णा मेडिकल कॉलेज अस्पताल और केजरीवाल अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं.

आपको बता दें कि अब तक के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस बारे में जानकारी लेने के लिए मुजफ्फरपुर नहीं पहुंचे थे और इसे लेकर काफी आलोचना हो रही थी और इन्हीं सभी के बीच सियासी हंगामे के बाद आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर जाएंगे और वहां अस्पतालों का दौरा करेंगे बताया जा रहा है कि सोमवार को जदयू विधायक और बिहार सरकार में मंत्री श्याम रजक ने सीएम के नहीं आने को लेकर भी बयान दिया था.

वही आपको बता दें कि इससे पहले 16 जून को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने श्री कृष्णा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का दौरा करा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here