स्टेज पर चक्कर खा कर गिर गए नितिन गडकरी, अस्पताल ले जाकर पता चली ये बात

0
34

जयपुर। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी शुक्रवार को महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के एक कार्यक्रम के दौरान बेहोश हो गए. इसके बाद उन्होंने इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया की उनका सुगन लेवल कम हो गया था जिसके कारन ऐसा हुआ है.

61 वर्षीय गडकरी चक्कर आ गईं और लगभग ध्वस्त हो गईं, जबकि राष्ट्रीय गान महात्मा फुले कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के दौरान चल रहा था. महाराष्ट्र के राज्यपाल च विद्यासागर राव ने गिरने से पहले उसे पकड़ लिया. गडकरी ने समारोह में श्रोताओं को संबोधित करने के बाद यह घटना हुई.

“मंत्री की स्थिति अब स्थिर है. उन्हें चक्कर आ गया और कम शुगर की वजह से ऐसा हुआ है. वह शिरडी जाने के रास्ते जा रहा है और वहां से नागपुर चले गए है. ये बात उनके निजी सहायक अविनाश घुशे ने मीडिया को दी है.

इस हादसे के बाद गडकरी ने ट्वीट कर कहा की “कम सुगर  के कारण मामूली चिकित्सा स्थिति थी. मैं डॉक्टरों ने बात कर ली है, मैं अब अच्छा महसूस कर रहा हूं. गडकरी ने बाद में ट्वीट किया, “मैं सभी शुभकामनाओं के लिए आप सभी को धन्यवाद देता हूं.”

भारतीय जनता पार्टी के नेता ने टाइप -2 मधुमेह के इलाज के लिए 2011 में सैफी अस्पताल में गैस्ट्रिक बाईपास सर्जरी की थी. गडकरी मधुमेह नेफ्रोपैथी या गुर्दे को नुकसान पहुंचा रहा था. एक गैस्ट्रिक बाईपास सर्जरी, जिसे बेरिएट्रिक सर्जरी के रूप में भी जाना जाता है, पेट को छोटा बनाता है, जिससे भोजन के सेवन में एक बदली प्रतिक्रिया होती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here