निसान की पॉपुलर एसयूवी टेरानो का प्रोडक्शन हुआ बंद, जानिए क्या है कारण

0
120

जयपुर। पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी निसान ने भारत अपनी दमदार एसयूवी टेरानो का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। माना जा रहा है कि कंपनी इस एसयूवी की जगह अपनी नई एसयूवी किक्स को पेश करने पर विचार कर रही है। आपको बता दें कि निसान टेरानो को साल 2013 से भारतीय बाजार में बेचा जा रहा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि निसान टेरानो एसयूवी डस्टर पर बेस्ड थी और दोनों ही एसयूवी में एक ही तरह के इंजन का इस्तेमाल किया जा रहा था। डस्टर के मुकाबले अगर हम टेरानों को देखें तो यह बाजार में उतनी सफल नही हो पाई जितनी डस्टर है।

एक रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि निसान द्वारा टेरानों के प्रोडक्शन को बंद किए जाने की बड़ी वजह निसान द्वारा नई किक्स एसयूवी को पेश किया जाना है। कंपनी टेरानो की जगह पर किक्स को पेश कर सकती है। माना जा रहा है कि नई किक्स को भारत में फेस्टिव सीजन के दौरान लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि निसान किक्स को टेरानो के प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया जा रहा है। माना जा रहा है कि निसान किक्स को भारत में 10 से 14 लाख के बीच लॉन्च किया जा सकता है।

माना जा रहा है कि नई किक्स में भी 1.5-लीटर और 1.6-लीटर के दो इंजन ऑप्शंस दिए जा सकते है। यह इंजन क्रमशः 85 बीएचपी और 100 बीएचपी की पावर जेनरेट करने में सक्षम होंगे। आफको बता दें कि इस नई एसयूवी को मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here