Maruti Brezza को टक्कर देने आ रही है Nissan Magnite, 7 लाख से शुरू हो सकती है कीमत

0

भारत में सब4 मीटर सेगमेंट की गाड़ियां लोगों को खूब भा रही है। इस सेगमेंट में मारुत ब्रेजा लंबे समय से लीडर बनी हुई है। इस सेगमेंट में भाऱत की सड़कों पर धमाल मचाने के लिए जापानी कार निर्माता कंपनी उतरने वाली है। हाल ही में कंपनी ने अपनी नई कार के कुछ टीजर जारी कर ऐसे संकेत दिेए हैं। साल 2019 मं नई कार के नाम को लेकर चर्चाएं चली थी, लेकिन अब Nissan Magnite के नाम से कार देश के ऑटो मार्केट में पेश होने वाली है।

निसान अपनी नई एसयूवी को  सितंबर में लांच कर सकती है। इसकी कीमत 7 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है। भारत में लांच होने के बाद Nissan SUV Ford Ecosport, Mahindra XUV300, Maruti Vitraa Brezza, Tata Nexon, Hyundai Venue और Kia Sonet से मुकाबला होने वाला है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, Nissan Magnite को पूरी तरह से मेड इन इंडिया के आधार से पेश किया जाएगा। माना जा रहा है कि कंपनी cMF-A+ प्लेटफॉर्म के आधार पर तैयार कर सकती है। इस प्लेटफॉर्म पर पहले भी रेनॉल्ट की एंट्री लेवल  Kwid को तैयार किया जा चुका है।हालांकि नई कार को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी से कम नहीं है। कंपनी इसमें रोने की अपकमिंग एचबीसी  के समान 1.0 लीटर टर्बो 3 सिलेंडर युक्त इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Read More…

इन कॉम्पैक्ट एसूयवी की फरवरी 2020 में सबसे ज्यादा बिकी यूनिट्स

जानिए 2020 WR-V Facelift कब होगी लॉन्च, महज 21000 रुपये में कराएं बुकिंग

कंपनी की इस कार का ये इंजन वैश्विक बाजार में पेश निशान मॉडल्स में 100ps की पावर देती है। 160Nm का टॉर्क जनरेट करती है। ऐसे ही 117PS की पावर 170Nm टॉर्क जनरेट करती है। ऐसा भी माना जा रहा है कि इस कार में HRA0 1.0 लीटर टर्बो 3 सिलेंडर पेट्रोल मोटर का विकल्प भी दिया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here