निर्मला सीतारमण ने कहा: महंगाई नियंत्रित, सुधार के स्पष्ट संकेत

0
50

जयपुर।   इस वक्त देश की अर्थव्यवस्था की हालत काफी बुरी बनी हुई है और इन सभी के बीच देश के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा है कि मुद्रा फीसद अब नियंत्रण में है और औद्योगिक उत्पादन में सुधार के स्पष्ट संकेत भी दिखाई दे रहे हैं.

इसके अलावा आपको बता दें कि उन्होंने अर्थव्यवस्था के लिए राहत की तीसरी किस्त की घोषणा करते हुए मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा है कि मुद्रा फीसद 4% के लक्ष्य से अच्छी खासी नीचे नजर आ रही है.

वहीं इसके अलावा आपको बता दें कि सरकार ने जो रिजर्व बैंक को खुदरा मुद्रास्फीति दर 4:00 30% नीचे रखने का लक्ष्य दिया है वहीं आपको बता दें कि हालांकि अभी तक कुदरा मुद्रा फीसद अगस्त में कुछ तेज होकर 3.21% पर पहुंच गई है लेकिन यह अब निर्धारित दायरे में आ चुकी है यह बात मीडिया में रिपोर्ट के जरिए बताई जा रही है.

वहीं इसके अलावा सीतारमन ने कहा है कि साल दो हजार अट्ठारह उन्नीस की चौथी तिमाही में औद्योगिक उत्पादन से संबंधित सारी चिंताओं के बाद भी जुलाई 2019 तक हमें इस मामले को लेकर अभी तक सुधार की कोई स्पष्ट संकेत नहीं दिखाई देते हैं. वहीं वित्त मंत्री ने कहा है कि आंशिक ऋण गारंटी योजना समिति एनबीएफसी में इनका प्रभाव सुधारने के लिए कदमों की घोषणा के परिणाम दिखाई देने लगे हैं.

वहीं इसके अलावा आपको बता दें कि मुद्रा फीसद दरब अगस्त में 3.21 फीसद रही है जो अपने लक्ष्य से काफी नीचे है वही आंशिक रूप से ऋण गारंटी योजना का असर भी अब दिखना शुरू हो गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here