लंबे इंतजार के बाद भारत में 155 सीसी के पावरफुल इंजन के साथ लॉन्च हुई नई यामाहा एमटी-15

0
59

जयपुर। यामाहा मोटरसाइकिल इंडिया ने फाइनली भारतीय मार्केट में अपनी नई 2019 यामाहा एमटी-15 को आज लॉन्च कर दिया है। जापान की दिग्गज बाइक निर्माता ने अपनी इस बाइक को भारतीय बाजार में 1.36 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया है। कंपनी इस बाइक की आधिकारिक बुकिंग भी काफी पहले से ले रही है। यामाहा इस बाइक के लिए अपने आधिकारिक डीलरशिप पर 5,000 रुपये की टोकन राशि के साथ बुकिंग ले रही है।

यहां आपको बता दें कि यामाहा की ये नई एमटी-15 एक तरह से वाईजेडएफ-आर15 वी3.0 के नेक्ड बाइक से प्रेरित है। इसका इंजन, सस्पेंशन और ब्रेक वाईजेडएफ-आर15 वी3.0 से ही लिए गए है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यामाहा ने इससे पहले इस बाइक को चूज योर साइड एस द डार्क फोर्सेस अप्रोच के टैगलाइन के साथ टीज किया था। जिसमें इस बाइक के लुक को लेकर काफी जानकारियां सामने आई थी। ग्लोबल मार्केट में इस बाइक में अपसाइड-डाउन फ्रंट फॉर्क्स दिए गए है जो इस भारतीय वर्जन में नदारद है। इसका एक प्रमुख वजह भारत में इस मोटरसाइकिल के कीमत को कम करना है। इस बाइक को जहां इंटरनेशनल मार्केट में आईआरसी टायर्स के साथ बेचा जाता है वहीं भारत में इस बाइक को एमआरएफ रबड़ टायर्स का इस्तेमाल किया गया है।

यामाहा इंडिया के इस नई एमटी-15 बाइक के फ्रंट में 282 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक और रियर में 220 मिलीमीटर का ब्रेक दिया गया है। वहीं य़ह बाइक सिंगल-एबीएस फीचर्स के साथ भी पेश किया गया है। यह मोटरसाइकिल भारतीय सड़कों पर 45.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here