अमरनाथ यात्रियों के लिए अच्छी खबर, हफ्ते में दो दिन चलेगी स्पेशल ट्रेन

0
48

जयपुर। गृह मंत्री बनने के बाद पहली बार जम्मू कश्मीर पहुंचे अमित शाह ने राजभवन में अमरनाथ यात्रा को लेकर एक समीक्षा बैठक ली आपको बता दें कि हमेशा कल अमरनाथ में बर्फानी के दर्शन के लिए जा सकते हैं और इसी बीच बताया जा रहा कि अमरनाथ यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है बताया जा रहा है कि बाबा अमरनाथ का दर्शन करने जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए रेलवे द्वारा एक जुलाई से 15 स्पेशल ट्रेन चलाई जा सकती है और यह ट्रेन हफ्ते में दो बार चलाई जाने की संभावनाएं बताई जा रही है.

आपको बता दें कि दिल्ली के आनंद विहार से सोमवार और शुक्रवार को ट्रेन चलेगी जो वही उधमपुर से में मंगलवार और शुक्रवार को चलेगी भाई आपको बता दें कि यह ट्रेन आनंद विहार से शुरू होकर गाजियाबाद मेरठ अंबाला कैंट लुधियाना जम्मू तवी होते हुए उधमपुर तक जाएगी. वहीं इस साल अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई को शुरू होगी और 15 अगस्त तक चलेगी.

बता दें कि केंद्र सरकार और राज्य प्रशासन इस बार अमरनाथ यात्रा में सुरक्षा को लेकर बेहद सतर्कता बरत रही है भाई आपको बता दें कि इसी के मद्देनजर चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच गृहमंत्री नगर पहुंचे हैं वहीं सूत्रों का कहना है कि त्रिशा सुरक्षा और विकास कार्यों की समीक्षा के साथ साथ जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने की संभावना तलाश रही है.

वही आपको बता दें कि 2 दिन के बीच वह छोटे दलों के प्रतिनिधि मंडल से भी मिल सकते हैं. वहां पर हैरानी की बात यह नहीं है कि गृह मंत्री के दौरे के दौरान अलगाववादी और सूरत नेता बिल्कुल शांति आमतौर पर गृहमंत्री के अलगाववादी कश्मीर बंद कर देते हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here