सामने आया एक और ओपिनियन पोल, जानिए मध्य प्रदेश-राजस्थान और छत्तीसगढ़ में किसका पलड़ा है भारी

0
84

जयपुर। देश में पांच राज्यो में विधानसभा के चुनाव है और उसके पहले छत्तीसगढ़ में पहले फेज के चुनाव सोमवार को होने है और उससे पहले शनिवार को प्रदेश में चुनाव प्रचार प्रसार पर रोक लग गई है। वहीं अब जहां पर चुनाव शुरू होने है अब उससे पहले सी वोटर ने अपना सर्वे दिखाया है जिसके नतीजे कई लोगों के लिए चौकाने वाले है।

सी वोटर ने पांच राज्यों में होने वाले चुनाव से पहले पांच राज्यों के लिए अपना एक सर्वे निकाला है।
सी-वोटर ओपिनियिन पोल के अनुसार 200 सीटों की विधानसभा वाले राजस्थान में कांग्रेस भारी बहुमत के साथ वापसी कर सकती है। पोल में कांग्रेस को 145 सीटें और भाजपा को केवल 45 सीटें मिलने का पूर्वानुमान जताया गया है। आपको बता दे कि राजस्थान में हर पांच साल में सरकार बदलती रहती है। वहीं अब बात करे मध्य प्रदेश की जहां पर पिछले 15 सालों से भाजपा की सरकार है, अब उस सरकार पर खतरा नजर आ रहा है। 15 सालों से मध्य प्रदेश में जीतती आ रही भाजपा पर इस बार कांग्रेस भारी पड़ सकती है। सी-वोटर ओपिनियिन पोल में कांग्रेस को साधारण बहुमत मिलने की भविष्यवाणी की गई है।
वहीं अब बात करे छत्तीसगढ़ की बात करे तो 91 सीटों में से कांग्रेस के खाते में 41 सीटें और भाजपा के हिस्से 43 सीटों आ रही है।
यानी अब अगर सी वोटर की माने तो आने वाले चुनाव में बीजेपी को बुरी खबर मिल सकती है। इसके अलावा इन तीन राज्यो में भाजपा को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here