मारुति की हैचबैक Celerio नए अवतार में होगी लॉन्च, जानिए क्या होंगे बदलाव

0

भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी देश में एंट्री लेवल  की हैचबैक कार Maruti Celerio के फेसलिफ्ट मॉडल को लेकर काम कर रही है। ऐसे में कंपनी इस कार को नए अवतार में पेश कर सकती है। मारुति सेलेरियो की कंपनी ने कुछ पिक्चर्स भी पेश की है। वर्तमान में मारुति की Celerio 6 वैरिएंय के साथ बाजार में उपलब्ध है। इनमें LXi, VXi, LXi(o), ZXi, ZXi(o) शामिल है। इसके बाद अब कंपनी इस कार के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने जा रही है।

एक रिपोर्ट के अनुसार 2021 में इसे लांच किया जा सकता है। Maruti Celerio में वर्तमान में 1.0 लीटर 3-सिलेंडर युक्त इंजन उपलब्ध है। यह पेट्रोल पर 90Nm का टॉर्क जनरेट करता है और 68PS की पावर देता है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि नी सेलेरियो के टॉप वैरिएंट में 1.2 लीटर इंजन का इस्तेमाल कर मार्केट में उतारा जा सकता है, जो 83HP का पावर और 113NM का टॉर्क जनरेट करेगा।

सेलेरियो फेसलिफ्ट की जो तस्वीरें सामने आई है, उनके अनुसार इस कार में एलईडी डीआरएस और फुल-एलईडी हे़डप्लैंस मिलेंगे। इसके रियर में एलईडी टेललैम्प्स मिलने की भी संभावना है। सेलेरियो फेसलिफ्ट के फीचर्स में भी बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। इसके इंटीरियर मौजूदा स्विफ्ट कार के समान हो सकते हैं। इसमें रियर एसी वेंट, टच स्क्रीन इंपोनेमेंट सिस्टम, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, स्टीयरिंग माउंटेड बटन आदि चीजों से लैस होगी। इसके अतिरिक्त सेफ्टी फीचर्स में ABS के साथ EBD, डूअल एयरबैग्स आदि उपलब्ध होंगे। भारत में लांच होने के बाद इसका मुकाबला टाटा टियागो और ह्यूंडी सेंट्रो से होना है।

Read More…

इन कॉम्पैक्ट एसूयवी की फरवरी 2020 में सबसे ज्यादा बिकी यूनिट्स

जानिए 2020 WR-V Facelift कब होगी लॉन्च, महज 21000 रुपये में कराएं बुकिंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here