भारत में व्यापार हेतु Foreign Firms को नए निर्देश , स्थानीय सामग्रियों का करें उपयोग

0

सरकार के द्वारा संचालित की जाने वाली सभी परियोजनाओं पर काम करने के दौरान भारत में सभी विदेशी कंपनियों से  अधिक स्थानीय रूप से उत्पादित की जाने वाली सामग्रियों का उपयोग करने की मांग की जा रहीं हैं। जिसमें भारतीय प्राधिकारियों के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर मुहिम के साथ में अर्थव्यवस्था के प्रमुख अभियान को बढ़ावा दिया गया है । इसी के साथ में घरेलू निर्माताओं से आयात में कटौती का आग्रह भी किया जा रहा है।

India to ask foreign firms to source more local materials for government  projects - Times of Indiaभारतीय व्यापार मंत्रालय के उद्योग संवर्धन विभाग और आंतरिक व्यापार (DPIIT) के द्वारा सभी सरकारी और साथ ही साथ में प्रशासनिक भागों को आदेश दिया गया है कि वे 10 बिलियन रुपये या $ 135.96 मिलियन से भी अधिक की परियोजनाओं को अधिसूचित किया जाने वाला है, जो की अगले कुछ पांच वर्षों के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य करती आ रहीं हैं।

India to ask foreign firms to source more local materials for government  projects - Indiaweeklyडीपीआईआईटी के द्वारा सभी विदेशी और साथ ही साथ सभी स्थानीय फर्मों के लिए नई स्थानीय सामग्री की आवश्यकता की घोषणा कर रहें हैं , जो की राज्य के बुनियादी ढांचे की परियोजनाओं के लिए साझेदारी कर उसमें प्रवेश को शुरू कर रहें हैं। इतना ही नहीं इसके आदेश में आगे यह कहा गया है कि जिन देशों ने भारतीय कंपनियों को अपनी सरकारी परियोजनाओं में भाग लेने की अनुमति को प्रदान नहीं किया है, उन्हें भारत सरकार की परियोजनाओं के लिए चलाई जा रहीं किसी भी निविदाओं को अनुमति प्रदान नहीं की जाने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here