खरीदने जा रहे है नई कार, तो कभी भूल कर भी ना करें इन बातों को नजरअंदाज

0
39

जयपुर। देश में फेस्टिव सीजन के आते ही बाजार में खरीददारी बढ़ जाती है। इसमें छोटे सामान से लेकर कार तक शामिल होते है। दरअसल लोग फेस्टिवल सीजन में कोई भी सामान लेना शुभ मानते है इसलिए वे साल भर खरीददारी के लिए इंतजार करते है। अगर आप भी इन दिनों नया कार खरीदने जा रहे है तो आपके लिए कुछ जरूरी बातो को ध्यान रखना बेहद जरूरी हो जाता है।

आप जब नई कार खरीदने जाते है तो आपने जो कार पसंद की है उसके बारे में पूरी जानकारी ले लें। कार पसंद करने के बाद कार की डिलीवरी के समय कार को पूरी तरह चेक करना बेहद जरूरी होता है। आप कार के पूरे बॉडी को चेक करें क्योंकि कई बार कार के बॉडी पर स्क्रैंच भी आ जाते है।

इसके अलावा कई बार डीलरशिप पर कार के सही रखरखाव नही होने के वजह से गाड़ी के अन्य पार्ट्स पर दाग-धंबे लग जाते है जो बाद में छुटते नही है। ऐसे में डीलर्स कोशिश करते है कि ग्राहक को किसी तरह समझाकर वह कार दे दी जाए।

इसके अलावा कार की डिलीवरी से पहले आप खुद कार में बैठकर कार स्टार्ट करके देख लें। ऐसे में अगर आपको कार में किसी तरह की असमान्य आवाज लगे को तुरंत इसके बारे में डीलरशिप से बात करें। इसके अलावा आप कार के एग्जॉस्ट से निकलने वाले धूएं को भी चेक कर सकते है। आखिर में सभी कुछ चेक करने के बाद कार से जब आप पूरी तरह संतुष्ट हो जाएं तभी कार को ओके करें। इसके अलावा आपको यह भी देखना होगा कि डीलर की तरफ से पेमेंट, पर्मानेंट रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट,इंश्योरेंस पेपर, मैन्युअल्स, वारंटी कार्ड दिए गए है या नही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here