बहुत जल्द भारत में आएगी नई ऑटो पॉलिसी, इन बातों पर हो सकता है ज्यादा जोर

0
49

जयपुर। देश के भाड़ी उद्योग मंत्री अनंत गीते ने ऑटोमोटिव कम्पोनेंट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के वार्षिक सत्र में कहा कि भारत में बहुत जल्द ही भविष्य के लिए एक नई नेशनल ऑटो पॉलिसी लागू की जाएगी। सरकार इसके लिए काम कर रही है। उन्होने कहा कि हमारी नई ऑटो पॉलिसी वाहन उत्सर्जन को कम करने के साथ-साथ ग्रीन मोबिलिटी को बढ़ावा देगी।

उन्होनें आगे कहा कि सरकार इस पर तेजी से काम कर रही है। आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड वाहन का कार्यक्रम फेम शूरु होने जा रहा है। जबकी फेम का फेज वन इस साल दिसंबर में समाप्त होने जा रहा है।

मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि विभाग द्वारा नई पॉलिसी तैयार करने के लिए पिछले 6 महीनों से विभिन्न शेयरधारकों के साथ लगातार चर्चा की जा रही है जिससे ऑटोमोबाइल उद्योग के लिए नोडला नियामक की रूपरेखा पर बात की गई है। गीते ने मीडिया को बताया कि फेम वन 31 दिसंबर को खत्म होने जा रहा है और सरकार भी इलेक्ट्रिक व्हीकल के भविष्य को देखते हुए फेम-2 को जल्द ही शुरु करने जा रही है।

गीते के बताया कि, हम बाजार में नई पॉलिसी को लाने जा रहे है, जो पूरे उद्योग की इच्छाओं को समायोजित करेगा और उनके सुझावों को ध्यान में रखेगा। इसके लिए सरकार बेहद गंभीर है और हम बहुत जल्द ही इस मामले में नया ऑटो पॉलिसी जारी कर देंगे। गीते ने भारतीय उद्योग को नवीनतम नवाचारों के साथ उद्यतित एसीएमए की सराहना की और कहा कि यह संस्था सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चररर्स के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here