लोकसभा चुनाव 2019 : वोटर हेल्पलाइन से पाएं मतगणना की पल-पल की खबर, जानें क्या है यह

0
68

जयपुर। लोकसभा चुनावों के संपन्न होने के बाद कल मतगणना का दिवस है और कल चुनावी नतीजे सामने आएंगे चुनावी नतीजों के दिन हर कोई चुनाव आयोग की वेबसाइट या टीवी चैनलों से सटा रहता है और वहां पर चुनाव के नतीजे जानना चाहता है कई बार समाचार चैनलों पर भरोसा करना आसान नहीं होता है और मतगणना की सही अपडेट भी नहीं मिल पाती है ऐसे में चुनाव आयोग ने इस का जरिया निकाला है और एक हेल्पलाइन नंबर जारी करा है.

कई बार आपको अपनी सीट का पता न्यूज़ चैनलों में नहीं रख पाता और कौन आगे है कौन पीछे इसकी बात सही जानकारी नहीं मिल सकती और इन्हीं सभी के लिए अब आपको अपने मोबाइल पर इन सब की जानकारी मिलेगी इसके लिए फुल वॉच डॉग में मोटर हेल्पलाइन नाम से एक ऐप जारी करा है.

आपको बता दें कि मतगणना कल है और कल सुबह 8:00 बजे से ही पहले रुझान सामने आने शुरू हो जाएंगे और इसकी विशेषता यह होगी कि आप किसी एक उम्मीदवार का चयन कर सकते हैं जिसकी अपडेट आपको नियमित रूप से मिलती रहेगी.

आपको बता दें कि इस एप्लीकेशन एप के साथ रिटर्निंग अधिकारी के अपडेट के आधार पर नियमित अपडेट हासिल कर सकेंगे और आपको सही एवं सटीक जानकारी समय पर मिलती रहेगी.

बता दें कि 12 मई को जारी किए गए एप पर आयोग की 12 डिजिटल पहलू में से एक है वहीं चुनाव आयोग की कुछ अधिकारियों ने कहा कि डिजिटल पहल में 6  मतदाताओं के लिए थे. इसके पीछे सीरियल ऐप को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतों के प्रस्ताव को प्रोत्साहित करने के लिए डिजाइन कर आ गया था और आपको बता दें कि नतीजों को लेकर अब तक 15 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here