Vastu tips: अगर चाहते हैं घर में सुख शांति तो सूरज डूबने के बाद ना करें ये काम

0

वास्तुशास्त्र हर किसी के जीवन में विशेष महत्व रखता हैं। वही वास्तु अनुसार सूरज डूबने के बाद ऐसे कुछ काम है जिन्हें कभी नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से घर की सुख शांति छीन जाती हैं इससे आप कंगाल भी हो सकते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सूरज डूबने के बाद किन कामों को नहीं करना चाहिए।

शास्त्र अनुसार रात्रि का समय शनि का होता है, जो अंधकार के गृह हैं ऐसे में जिनकी कुंडली में चंद्र छठे घर में हो उन्हें रात के समय दूध नहीं पीना चाहिए। इससे आपको सेहत से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। रसोई में मां अन्नपूर्णा का वास होता हैं इसलिए ध्यान रखें कि रात को झूठ बर्तन सिंक या बेडरूम में ना छोड़ें। इससे घर की बरकत चली जाती हैं। वही सूर्य अस्त के बाद नाखून काटना भी अशुभ माना जाता हैं इससे माता लक्ष्मी रूठ जाती हैं और साथ ही इससे परिवार के सदस्यों की सेहत भी खराब होती हैं। सूरज डूबने के बाद झाड़ू ना लगाएं। इससे माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर की बरकत चली जाती हैं।

केवल रात ही नहीं बल्कि दिन या सुबह का भोजन भी बिस्तर पर बैठकर नहीं करना चाहिए इससे रात में बुरे सपने आते है और साथ ही इससे घर की सुख शांति भी भंग होती हैं। शास्त्रों में रात के समय सीटी बजाने की भी मनाही होती हैं ऐसा माना जाता है कि इससे आप किसी अंजान संकट को बुलावा देते हैं साथ ही यह धन हानि का कारण भी बनता हैं। ऐसा माना जाता है कि शाम के वक्त हड्डी तोड़ना, चटकाना या कटकाने से हाथों की लक्ष्मी चली जाती हैं। ऐसे में यह काम ना करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here