नीदरलैंड ने दोस्ताना मुकाबले में पेरू को हराया

0
55

नीदरलैंड ने एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए गुरुवार को यहां एक दोस्ताना मुकाबले में पेरू को 2-1 से शिकस्त दी। दिग्गज मिडफील्डर वेसले श्नाइडर का नीदरलैंड की राष्ट्रीय टीम के साथ यह आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच था। 34 वर्षीय श्नाइडर ने मैच से पहले ही अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी। उन्होंने अपने देश के लिए 2003 से 2018 के बीच कुल 134 मैच खेले।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, पेरू ने मैच की आक्रामक शुरुआत की और मेजबान टीम के खिलाफ 13वें मिनट में ही बढ़त बना ली। पेरू के लिए मैच का एकमात्र गोल मिडफील्डर प्रेडो एक्विनो ने किया।

नीदरलैंड ने दूसरे हाफ में बेहतर खेल दिखाया। मैच के 60वें मिनट में मेम्फिस डेपे ने मेजबान टीम के लिए बराबरी का गोल दागा। इसके बाद, नीदरलैंड की टीम ने मैच जीतने के प्रयास तेज कर दिए और 83वें मिनट में डेपे ने दूसरा गोल कर अपनी टीम को जीत दिला दी।

मैच में भावुक क्षण 62वें मिनट में आया जब डच टीम के कोच रोनाल्ड कोएमैन ने श्नाइडर को वापस बुलाया और उनकी जगह कुइंसी प्रोमेस को उतारा। जोहान क्राएफ स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शकों ने खड़े होकर श्नाइडर का अभिवादन किया। सभी खिलाड़ियों ने गले लगाकर श्नाइडर को मैदान से विदा किया।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here