डॉक्टरों की लापरवाही, ऑपरेशन के दौरान मरीज के पेट में छोड़ी कैंची, फिर हुआ ऐसा की..

0
59

जयपुर, जब इंसान को कई परेशानी होती है तो वह चिकित्सक को भगवान के समान मानकर इलाज के लिए जाता है। लेकिन कई बार चिकित्सक मरीज के साथ लापरवाही कर देते है। जो उनकी जान पर भारी पड़ती है। आज आपको एक ऐसा ही मामला बताने जा रहे है। जो हेदराबाद का है।

जहां पर चिकित्सकों की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक निजी अस्पताल के चिकित्सकों ने कथित तौर पर एक मरीज के पेट में कैची ही छोड़ दी। और टांके लगा दिए। मामला उस समय सामने आया जब ऑपरेशन के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हुई तो उसके पेट में दर्द होनें लगा।

दर्द से परेशान होकर जब मरीज ने जब एक्सरे करवाया तो हकीकत सामने आई।  जहां एक्स-रे में पता चला कि महिला के पेट में कैंची रह गई है। इसके बाद वापस से महिला अस्पताल में एडमिट करवाया गया। और दोबारा से ऑपरेशन कर पेट से कैंची निकाली गई।

इस मामले में ऑपरेशन सर्जिकल गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग के एक सर्जन ने बताया कि इस मामले के सामने आने के बाद अस्पताल में एक जांच समिति का गठन किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जल्दी ही जांच पूरी कर ली जाएगी।  वहीं मामला सामने आने के बाद पुलिस की ओर से एक अधिकारी को जांच के लिए भेजा गया है। वहीं अस्प्ताल प्रशासन पर लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है।

वहीं मामले को कंज्यूमर अधिकारों के तौर पर भी देखा जा रहा है। गौरतलब है कि ऐसा ही एक मामला कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में सामने आया था। जहां 28 नवम्बर को एक महिला के पेट में ऑपरेशन के दौरान चिकित्सकों ने कैंची छोड़ दी है। जिसके बाद भी मामला उस समय सामने आया है। जहां महिला के पेट में दर्द हुआ था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here