Farmers Protest: राज्यपाल के पास कंगना के लिए समय है, किसानों के लिए नहीं, बोले शरद पवार

0

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आज मुबंई में किसान रैली को संबोधित करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल के पास बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत से मिलने का समय है, लेकिन किसानों से मुलाकात करने का समय तक नहीं है। पूरे राज्य से बड़ी संख्या में मुंबई में इकट्ठे हुए हैं। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का नाम लिए बिना शरद पवार ने कहा कि किसान आज मुंबई के आजाद मैदान में रैली के बाद राज्यपाल को ज्ञापन देने के लिए राजभवन जाने की योजना बना रहे हैं।

 

दिल्ली में 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च को लेकर किसान संगठनों और दिल्ली पुलिस के बीच सहमति बन गई है। पंजाब और हरियाणा से ट्रैक्टर दिल्ली कूच कर रहे हैं। किसान नेताओं ने कहा कि गणतंत्र दिवस की सुबह तक 1 लाख ट्रैक्टर दिल्ली पहुंचेगे। रविवार शाम को रूट पर सहमति बनने के बाद दिल्ली पुलिस ने टीकरी बोर्डर से दिल्ली की तरफ आने वाली सड़क से बैरिकेडिंग हटा दी है। बता दें कि सरकार और किसानों के बीच कृषि कानूनों को लेकर अब तक 11 राउंड की वार्ता हो चुकी है लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका है।

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने 5 हजार ट्रैक्टर की अनुमति दे दी है। किसानों ने मार्च निकालने के लिए 25 हजार ट्रैक्टर का इंतजाम किया है। दिल्ली पुलिस ने किसानों को 12 बजे से 5 बजे तक का वक्त दिया है लेकिन कसान किासन 10 बजे से ट्रैक्टर रैली निकालने की जिद्द कर रहे हैं। गणतंत्र दिवस पर ट्रेक्टर मार्च में 3 हजार वॉलिंयर्स तैनात होंगे। हर रूट पर दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ के जावनों ने मोर्चा संभाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here