बैंकों ने जेट एयरवेज के मामले को दिवालिया प्रक्रिया के लिए भेजा, कल से सुनवाई

0
83

जयपुर। भारतीय स्टेट बैंक एसबीआई की अगुवाई में करीब 26 बैंकों के एक समूह ने निजी क्षेत्र में काम कर रही विमानन कंपनी जेट एयरवेज के मामले को दिवाला संहिता के तहत कार्यवाही के लिए राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण में भेज दिया है आपको बता दें कि एनसीएलटी ने इस पर बुधवार को सुनवाई करने का फैसला किया है और इस सूचना के बाद बंबई शेयर बाजार मंगलवार को जेट एयरवेज के शेयर 41% से टूटकर 40.45 रुपए पर आ गए हैं.

आपको बता दें कि बैंकों को थप्पड़ ईएलएन जेट एयरवेज से करीब 8500 करोड रुपए की वसूली करनी है वही आप बता दें कि बैंकों को अब तक के प्रयास में कर से डूबी जेट एयरवेज के पुनर्भरण के लिए किसी कंपनी से कोई पुख्ता प्रस्ताव भी नहीं प्राप्त हुआ है और एतिहाद और हिंदुजा समूह ने हालांकि एलियंस में रुचि दिखाई है लेकिन उनकी ओर से भी कोई अभी तक अधिकारिक रूप से जानकारी नहीं आई है.

वही इन सब को लेकर बैंकों के अलावा एलएनटर माल और सेवाओं देने वालों की करीब 10000 करोड रुपए बकाया है और कर्मचारियों के वेतन का 3000 करोड़ रुपए बकाया है.

इसके अलावा बताया जा रहा है कि जेट एयरवेज को कर्ज देने वाले बैंक पिछले 5 महीनों से एयरलाइंस को चलती हालत में बेचने का प्रयास कर रहे थे लेकिन इसमें उन्हें सफलता नहीं मिली वही आपको बता दी कि जेट एयरवेज के साथ वेबसाइट सौदे में उधार देने वाली दो pharma-chem अनवील्स और गगन इंटरप्राइजेज के खिलाफ उददीवाला प्रक्रिया को भी शुरू करने के लिए 10 जून को एनसीएलटी में अपील करी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here